राष्ट्रीयव्यापार

30 वर्ष की उल्लेखनीय साझेदारी – मर्सिडीज-बेंझ इंडिया और एक्सॉनमोबिल इंडिया

30 वर्ष की उल्लेखनीय साझेदारी – मर्सिडीज-बेंझ इंडिया और एक्सॉनमोबिल इंडिया

राष्ट्रीय : सिंथेटिक मोटर तेल में वैश्विक अग्रणी कंपनी एक्सॉनमोबिल ने हाल ही में मर्सिडीज-बेंझ इंडिया के साथ 30 साल की सफल साझेदारी का जश्न मनाया। चाकन, पुणे में मर्सिडीज-बेंझ इंडिया सुविधा में आयोजित इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में दोनों अग्रदूतों के बीच स्थायी सहयोग और क्षेत्र में नवाचार और पारस्परिक विकास को आगे बढ़ाने के लिए उनकी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया।

एक्सॉनमोबिल ने भारत में ए-क्लास लिमोसिन, मर्सिडीज मेबैक एस 580 लिमोसिन और जीएलई और जीएलएस जैसी एसयूव्ही जैसे अपने बढ़ते लक्जरी पोर्टफोलियो की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए सिंथेटिक मोटर तेल विकसित करने और आपूर्ति करने के लिए मर्सिडीज-बेंझ के साथ मिलकर काम किया ह

भारत में माध्यम से उच्च श्रेणी के उपभोक्ताओं के अपने प्रीमियम और लक्जरी कारों की स्नेहन की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मर्सिडीज-बेंझ ने अपने मजबूत सेवा और बिक्री के बाद के देखभाल नेटवर्क के लिए एक्सॉनमोबिल पर भरोसा किया है। इस साझेदारी में देश में कारखाना और सेवा नेटवर्क, दोनों के लिए जाँच, क्षेत्र परीक्षण और उच्च गुणवत्ता वाले पूर्ण सिंथेटिक इंजन तेल की आपूर्ति शामिल है। इस साझेदारी ने यह सुनिश्चित करके कि उनके इंजन अत्यधिक दक्षता से काम करते हैं, भारत में उभरते परिष्कृत, आधुनिक और महत्वाकांक्षी उपभोक्ता आधार की आवश्यकताओं का विश्वास जीता है, और मूल्य प्रदान किया है।

महाराष्ट्र में विश्व स्तरीय स्नेहक-विनिर्माण संयंत्र बनाने के लिए एक्सॉनमोबिल ने अपने निवेश के साथ भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है। सिंथेटिक स्नेहन के विज्ञान में अग्रणी इस कंपनी ने 1974 में मोबिल 1 को वैश्विक स्तर पर सिंथेटिक स्नेहक को पहली बार लॉन्च करके पेश किया था। मोबिल 1 ने उसी समय से विश्व स्तर पर सबसे भरोसेमंद और उन्नत सिंथेटिक मोटर तेल ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को बनाए रखा है। इंजन प्रदर्शन और सुरक्षा में नए मानक स्थापित करने के कारण मोबिल 1 दुनिया भर में अग्रणी ओईएम के लिए पसंदीदा स्नेहक बन गया है।

मर्सिडीज-बेंझ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ, संतोष अय्यर ने कहा: “निरंतर नवाचारों के माध्यम से ग्राहकों का विश्वास बढ़ाने के लिए साझा दृष्टिकोण रखने वाले मर्सिडीज-बेंझ और एक्सॉनमोबिल भारत में 30 साल पूरा करने का जश्न मना रहे हैं। एक्सॉनमोबिल खासकर महामारी के कारण आपूर्ति में व्यवधान के चरम के दौरान हमारे मोटर तेल आपूर्ति के साथ मर्सिडीज-बेंझ के ग्राहकों और डीलर नेटवर्क साझा करने वाला हमारा सबसे भरोसेमंद भागीदार रहा है। भारत में हमारी विश्व स्तरीय पेशकश से एक्सॉनमोबिल के उत्पाद और सेवाएँ मेल खाते हैं, और ग्राहक जुनून को रेखांकित करके हमारी सहयोगात्मक भावना को प्रेरित करते हैं।”

एक्सॉनमोबिल ल्यूब्रिकेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विपिन राणा ने कहा: “वैश्विक ऑटोमोबाइल प्रमुखों के विश्वस्त मर्सिडीज-बेंझ इंडिया के साथ हमारी लंबी साझेदारी अत्याधुनिक स्नेहन तकनीक और भारत भर में आपूर्ति श्रृंखला की सुरक्षा पर हमारे अटूट ध्यान का प्रमाण मर्सिडीज-बेंझ डीलरों की विश्वसनीयता है।” जब मर्सिडीज-बेंझ इंडिया अपने विकास के अगले युग की शुरुआत कर रहा है, हम उनकी कारों के लिए डिजाइन किए गए सर्वोत्तम श्रेणी के इंजन ऑयल प्रदान करके उनके डीलरों को ग्राहकों को खुश करने में सक्षम बनाकर उनकी सफलता के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। भारत में अपने 30 वर्ष के जुड़ाव का जश्न मनाना हमारे लिए बहुत गर्व का क्षण है, क्योंकि सर्वोत्तम इंजन सुरक्षा प्रदान करते वाले हमारे प्रमुख सिंथेटिक इंजन ऑयल मोबिल 1 के 50 वर्ष पूरे होने का भी जश्न हम मना रहे हैं। हमारे ओईएम साझेदारों के साथ एक प्रमुख कंपनी के रूप में हमारी भूमिका में देश के ऑटोमोटिव क्षेत्र में विकास को आगे बढ़ाने में एक्सॉनमोबिल भारतीय उपभोक्ताओं के प्रति प्रतिबद्ध है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button