इटावाव्यापार

जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने उद्यमियों द्वारा उठाई गयी समस्याओं के समाधान पर विस्तार पूर्वक जानकारी की

 

जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने उद्यमियों द्वारा उठाई गयी समस्याओं के समाधान पर विस्तार पूर्वक जानकारी की

 

विशाल समाचार टीम इटावा : मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने उद्यमियों द्वारा उठाई गयी समस्याओं के समाधान पर विस्तार पूर्वक जानकारी की ।
उन्होंने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। व्यापारियों द्वारा उठाई गई समस्याओं के निदान हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदनों के संदर्भ से संबंधित विभागों से पूछताछ कर कारण जाना एवं जल्द ही निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त उद्यमियों से कहा कि उद्योग से संबंधित समस्याओं को लिखित में दिया जाए ,जिससे निस्तारण हेतु किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। उन्होंने उपायुक्त उद्योग को निर्देशित करते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओं को लेकर बैंक से समन्वय स्थापित करके समस्या का समाधान कराया जाए। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्युत आपूर्ति ज्यादा समय के लिए काटी जाती है तो इसके पूर्व में उद्यमियों को अवगत करा दिया जाए, जिससे इनको किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।
उन्होंने कहा कि उद्यमियों के हर समस्या के निदान हेतु प्रशासन तत्पर है। उन्होंने उपायुक्त उद्योग सुधीर कुमार को निर्देशित करते हुय कहा कि निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदन पत्रों, विभाग द्वारा संचालित पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री शिक्षुता योजना प्रोत्साहन,ग्लोबल इन्वेस्टर समिति,ओडीओपी सहित सभी रोजगारपरक योजनाओं के प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए।
बैठक के दौरान उपायुक्त उद्योग सुधीर कुमार, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी संजीव कुमार,एलडीएम सहित समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button