Puneविजनेस

जावा यज्डी मोटर साइकिल ने शानदार नई जावा 42 बाबर . के साथ फैक्ट्री कस्टम सेगमेंट में अपना दबदबा मजबूत किया:-

पुणे (वि.स.प्रतिनिधी) वह वर्ष 2018 था! जब जावा येज्दी मोटरसाइकिल ने तीन नए जावा मॉडल के साथ अपनी वापसी की घोषणा की, तब उसके पेराक मॉडल ने जिसने अपने गहरे काले, रहस्यमय अवतार और पहले कभी नहीं देखी गई स्टाइल से सबसे अधिक हलचल पैदा की थी। जावा पेराक ने देश में ‘फ़ैक्टरी कस्टम’ सेगमेंट का बीड़ा उठाया। यह तुरंत सबकी पसंद बन गया। इसने लोगों को जावा की फैक्टरी में खुद अपनी पसंद और जरूरतों के मुताबिक एक कस्टम मोटरसाइकिल का मालिक होने का विकल्प देकर अपनी सफलता की राह को किकस्टार्ट दी।

अब बात आज की, एक बार फिर फैक्टरी कस्टम बाइक के लिए जावा येज्दी मोटरसाइकिल फिर आपके सामने हैं। इस बार जावा 42 को अपने मुताबिक कस्टमाइज कराकर न्यू जावा 42 बॉबर मोटरसाइकिल के रूप में तैयार कराया जा सकता है। भारत में बॉबर और फैक्ट्री कस्टम कल्चर को अगले स्तर पर ले जाने के उद्देश्य से, नई मोटरसाइकिल तीन चमकदार रंगों – मिस्टिक कॉपर, मूनस्टोन व्हाइट और एक डुअल टोन जैस्पर रेड में उपलब्ध होगी। केवल एक डिज़ाइन और स्टाइलिंग अभ्यास ही नहीं, बिल्कुल नए 42 बॉबर में ‘फ़ैक्टरी कस्टम’ अनुभव को बढ़ाने के लिए एर्गोनोमिक और तकनीकी सुधार भी शामिल हैं।

नई मोटरसाइकिल की कीमत 2,06,500 रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली और अन्य जगह पर होगी और अगले सप्ताह की शुरुआत में जावा यज्डी डीलरशिप पर टेस्ट राइड और डिलीवरी के लिए उपलब्ध होगी।

नई मोटरसाइकिल का अनावरण करते हुए, आशीष सिंह जोशी, सीईओ – क्लासिक लीजेंड्स ने कहा, “नई 42 बॉबर हमारे लिए सफलता की कहानियों का एक गुलदस्ता है। जावा 42 आधुनिक रेट्रो मोटरसाइकिल पर हमारा एक विचित्र मॉडल था जिसने युवाओं के बीच इतनी अच्छी जगह बनाई कि यह हमारे सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में से एक बन गया। पेराक के साथ, हमने देश में एक बिल्कुल नया ‘फ़ैक्टरी कस्टम’ सेगमेंट बनाया और इसकी लोकप्रियता और फैन फॉलोइंग किसी से छिपी नहीं है। नई 42 बॉबर 42 का यौवन और जीवंतता के साथ बॉबर के प्रदर्शन और व्यक्तित्व को मिलाकर दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ को जोड़ती है। इसके साथ, हमारा लक्ष्य कस्टम मोटरसाइकिल की तलाश करने वाले विशिष्ट, स्टाइलिश और उत्साहित लोगों को खुश करना है।

जहां पेराक एक डार्क वर्जन था वहीं वहीं नई 42 बॉबर बेहद चमकदार है। नई मोटरसाइकिल न केवल बॉबर की आवश्यक चीजों पर खरी उतरती है – कम से कम बॉडीवर्क, कटे हुए फेंडर, कम सिंगल सीट और मोटे टायर, बल्कि रंग और तेजतर्रारता के साथ इसे सबसे ऊपर भी रखते हैं।

जावा 42 बॉबर को एक बिल्कुल नए स्टाइलिंग पैकेज के साथ आती है जो न केवल लोगों को चौंकाने वाला है बल्कि कार्यात्मक भी है। यह उस न्यूनतावाद का पालन करता है जिसके लिए बॉबर्स प्रसिद्ध हैं। आगे की तरफ इसमें एक नया गोल हेडलैंप और स्वतंत्र घड़ी कंसोल, नया हैंडलबार, नया ईंधन टैंक और पूरी तरह से नई डिज़ाइन की गई सीट मिलती है।

नए ईंधन टैंक में टैंक पैड के साथ एर्गोनॉमिक रूप से नक्काशीदार जगह दी गई है जो घुटनों को आराम देते हैं। यह न केवल एक आधुनिक-रेट्रो स्पर्श देता है बल्कि सवारी करते समय पकड़ भी प्रदान करते हैं। नए रंगों को और भी अलग दिखाने के लिए फेंडर और साइड पैनल ग्लॉस ब्लैक में फिनिश किए गए हैं।

स्वतंत्र क्लॉक कंसोल और बड़े करीने से पैक की गई हेडलैंप इकाई 42 से प्रेरित है, लेकिन इसे फ्रंटएंड को मस्कुलर बनाने के लिए इसे नया अवतार दिया गया है। विपरीत एलसीडी स्क्रीन के साथ डिजिटल घड़ी कंसोल सभी महत्वपूर्ण जानकारी और शानदार दृश्यता प्रदान करता है। चारों ओर एलईडी की रोशनी है और इन कार्यों को नियंत्रित करने के लिए मोटरसाइकिल में नया स्विचगियर भी है।

फ्लोटिंग सीट एक पूरी तरह से नई इकाई है जिसमें एक नया डिज़ाइन किया गया सीट पैन, कुशनिंग और अपहोल्स्ट्री है। यह नई सीट 42 बॉबर के उन्नत एर्गोनॉमिक्स के लिए भी आधार बनाती है। बैठने की मुद्रा के साथ आने के लिए बहुत प्रयास किए गए हैं जो आकर्षक, आरामदायक और सवार की प्राथमिकताओं के अनुरूप बहुमुखी है। नया हैंडलबार, नए फॉरवर्ड फुट कंट्रोल (फुट पेग्स और लीवर) और सीट एक नए राइडर्स ट्राएंगल की पेशकश करते हैं। सीट पर 2-स्टेप एडजस्टेबल फीचर से बहुमुखी प्रतिभा आती है जिसे राइडर की पसंद के अनुसार आगे और पीछे ले जाया जा सकता है। परिणाम एक अधिक आरामदायक सवारी मुद्रा है जो आपको कुछ उत्साही सवारी के मूड में भी डालता है; वास्तव में बॉबर जिसके लिए है!
उत्साही राइडिंग की बात करें तो, 42 बॉबर अपने 334cc इंजन के साथ पेराक की विरासत को आगे बढ़ाता है जो 30.64PS की शक्ति और 32.74Nm का टार्क उत्पन्न करता है जो एक स्लीक 6-स्पीड ट्रांसमिशन के लिए है। परिणाम पूरे रेव रेंज में आधिकारिक प्रदर्शन है। चाहे शहर में सवारी कर रहे हों या खुले राजमार्गों के माध्यम से विस्फोट कर रहे हों, 42 बॉबर को अपने सवारों की बात सुनने के लिए तैयार किया गया है। प्रतिस्पर्धी चेसिस अब शार्प फील के लिए रिट्यून किए गए सस्पेंशन और रीकैलिब्रेटेड ब्रेक के साथ और भी बेहतर हो गई है। ब्रेक्स की बात करें तो 42 Bobber में बेस्ट-इन-क्लास कॉन्टिनेंटल डुअल चैनल ABS स्टैण्डर्ड है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button