इटावाउत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (पी०ई०टी०)-2022 की तैयारियों के सम्बन्ध में विकास भवन के प्रेरणा हॉल में बैठक आयोजित की गयी-

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (पी०ई०टी०)-2022 की तैयारियों के सम्बन्ध में विकास भवन के प्रेरणा हॉल में बैठक आयोजित की गयी।

इटावा यूपी (वि.स.प्रतिनिधी)जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी केन्द्र व्यवस्थापक अपने-अपने केन्द्रों पर आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में सभी तैयारियां पूर्ण कर लें। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी अपनी निर्धारित परीक्षा पाली के समय से 45 मिनट पूर्व परीक्षा केन्द्र पर प्रत्येक दशा में पहुंच जायें, परीक्षा प्रारम्भ होने से 30 मिनट पूर्व परीक्षा केन्द्र का मुख्य द्वार बन्द कर दिया जायेगा। तदोपरान्त किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में सेक्टर व स्टेटिक मजिस्टेªटों की तैनाती कर दी गयी है। सेक्टर मजिस्ट्रेट केन्द्रों पर पेपर पहुंचायेंगे व स्टैटिक मजिस्ट्रेट केन्द्र पर समय से उपस्थित रहकर निर्धारित कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। यदि किसी प्रकार का संशय हो तो उसे दूर कर लें। उन्हांेने निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्र के प्रवेश द्वार पर अभ्यार्थियों की चैकिंग की जाये। कोई भी अभ्यार्थी मोबाइल फोन, घड़ी, ब्लूटूथ या अन्य कोई इलैक्ट्रानिक सामान लेकर नहीं जायेगा।

जिलाधिकारी ने कम से कम 03 एम्बुलेंसों जिसमें पुरूष व महिला दोनों डाक्टर उपस्थित हो, को तैयार रखने के निर्देश दिये जिससे आपातकालीन स्थिति में किसी भी परीक्षार्थी को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी न हो। उन्होंने सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि आयोग की गाइडलाइन को बिन्दुवार ध्यान से पढ लें जिससे किसी भी प्रकार का कोई संदेह न रहें। उन्होंने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिये कि अपने केन्द्रों पर क्लॉक रूम व टोकन की व्यवस्था कर लें जिससे परीक्षार्थियों का सामान सुरक्षित बना रहें। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को समय से अपने केन्द्रों पर पहुंचने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों को सी०सी०टी०वी० के माध्यम से प्रदेश स्तर व जिला स्तर पर लाइव देखा जायेगा इसलिए किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि पी०ई०टी० प्रवेश परीक्षा दि. 15 व 16 अक्टूबर को जनपद में दो पालियों में आयोजित होगी। उक्त परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी विभिन्न विभागों में सरकारी सेवा में भर्ती होने वाली रिक्तियों हेतु पात्र होगें, यह परीक्षा बहुत महत्वपूर्ण है यह परीक्षा जनपद में कुल 14 केन्द्रों पर आयोजित होगी जो प्रथम पाली में प्रातः 10ः00 से 12ः00 बजे एवं द्वितीय पाली में अपराह्न 03ः00 बजे से 05ः00 बजे तक सम्पन्न होगी। जिसमें कुल 28704 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह, अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश, सिटी मजिस्ट्रेट राजेन्द्र प्रसाद, जिला विकास अधिकारी दीन दयाल, उप जिलाधिकारी सदर विक्रम सिंह राघव सहित विद्यालयों के प्रबन्धक, प्रधानाचार्य एवं सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button