Biharसीतामढ़ी

सीतामढ़ी नगर स्थित राजेंद्र भवन में उद्योग विभाग से संबंधित जिला स्तरीय ऋण शिविर का आयोजन किया गया

सीतामढ़ी नगर स्थित राजेंद्र भवन में उद्योग विभाग से संबंधित जिला स्तरीय ऋण शिविर का आयोजन किया गया

उद्योग विभाग से संबंधित योजनाओं एवं बैंकों के अन्य सभी योजनाओं से संबंधित कुल 100.05 करोड़ रुपए ऋण की राशि की स्वीकृति हुई।

बिहार : सीतामढ़ी–जिले में स्थित राजेंद्र भवन में आज उद्योग विभाग से संबंधित योजनाओं एवं बैंकों के अन्य सभी योजनाओं जैसे कि पीएमईजीपी 1&2 में रूपया 7.34 करोड़, एस एच जी (जीविका एवं जेएलजी)में 38.23 करोड़ ,पीएम स्वनिधि में 0.80लाख,BKCC,BAHFKCC एवं कृषि विभाग से संबंधित योजना में 9.28करोड़,पीएम मुद्रा योजना में3.02करोड़ एम एस एम ई(अन्य)में33.23करोड़,
अन्य (रिटेल आदि) में8.95 करोड़ जिले के सभी बैंकों को कुल मिलाकर 100.05करोड़ राशि ऋण की स्वीकृति हुई।

मौके पर उपस्थित जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी मनेश कुमार मीणा ने उद्योग विभाग एवं बैंकों के परस्पर समन्वय से आयोजित इस ऋण मेले को लेकर संबंधित विभागों को धन्यवाद दिया साथ ही उन्होंने लाभुकों से अपील की कि जिस उद्देश्य को लेकर उनके लिए ऋण की स्वीकृति हुई है उस उद्देश्य की प्राप्ति की दिशा में पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करते हुए आर्थिक उन्नति की और अग्रसर हो। साथ ही अन्य लोगों के लिए भी रोजगार का सृजन करें। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास से उद्योग विभाग और बैंकों के माध्यम से लोगों को उद्योग स्थापित करने के उद्देश्य से ऋण प्रदान किया जा रहा है। इससे जिले में औद्योगिक समृद्धि आएगी और जिले का आर्थिक विकास हो सकेगा। उन्होंने कहा कि आगे आने वाले दिनों में इसी तरह के ऋण वितरण कैंप लगाए जाएंगे जिनके माध्यम से छूटे हुए लाभुकों को भी ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त विनय कुमार ,बैंक ऑफ बड़ौदा के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री शिव शंकर सिंह, जीएम डी आईसी सीतामढ़ी श्री विजेंद्र कुमार लाल, जीपीएम जीविका एलडीएम श्री संजय कुमार सिन्हा, बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक श्री सुनील कुमार, बैंक ऑफ बड़ौदा डुमरा शाखा के शाखा प्रबंधक श्री सुनील कुमार चौहान,अन्य बैंकों के शाखा प्रबंधक तथा लाभुक उपस्थित थे।बैंक ऑफ बड़ौदा के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री शिव शंकर सिंह एवं उप विकास आयुक्त ने प्रारंभिक उद्बोधन से कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में पीएमईजीपी एवं जीविका के लाभुकों को ऋण स्वीकृति पत्र जिलाधिकारी महोदय एवं विकास आयुक्त के द्वारा वितरित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button