इटावा

तहसील ताखा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया

तहसील ताखा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया

 

इटावा यूपी: – जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में तहसील ताखा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन के मंशानुरूप सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा कार्यालय में समय से बैठकर जन समस्याओं को सुना जाए, और समय सीमा के अंतर्गत उनका निराकरण धरातल पर भी सुनिश्चित किया जाए। समस्याओं का निराकरण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए ताकि शिकायतकर्ताओं को बार-बार ब्लॉक तहसील व जनपद मुख्यालय का चक्कर ना लगाना पड़े। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर शिकायतकर्ताओं की छोटी बड़ी समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए।
जिलाधिकारी अवनीश राय ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी शिकायतों को गम्भीरता से सुना एवं उसके निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। भूमि विवादों से सम्बन्धित प्रकरणों में राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर निष्पक्ष ढंग से निस्तारण कराएं, इसमें कोई लापरवाही न बरती जाए। उन्होने लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक को निर्देश दिया कि सरकारी जमीनों में किसी भी प्रकार का अवैध अतिक्रमण न होने पाये इसका ध्यान रखा जाये, यदि किसी भी क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण की शिकायत मिली तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
तहसील दिवस के अंतर्गत जिलाधिकारी ने पूर्व में आयी शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हुआ है या नहीं उसके विषय में अधिकारियों के माध्यम से दूरभाष पर बात कर शिकायतों की निस्तारण की गुणवत्ता को जाना। उसके उपरांत जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील दिवस समापन होने के उपरांत सभी अधिकारी अपनी एक शिकायत का स्थलीय निरीक्षण करते हुए आख्या रिपोर्ट अधोहस्ताक्षरी को प्रेषित करेंगे।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 28 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमें से मौके पर O7 शिकायतों का निस्तारण किया गया। सभी शिकायतों को समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को उपलब्ध कराया गया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा, उप जिलाधिकारी ताखा देवेन्द्र पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी दीनदयाल, मुख्य चिकित्साधिकारी गीताराम, क्षेत्राधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल एवं शिकायतकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button