इटावा

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के परिपेेक्ष्य में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण एवं जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ का आयोजन विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोेजित

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के परिपेेक्ष्य में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण एवं जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ का आयोजन विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोेजित

 

इटावा यूपी:  ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के परिपेेक्ष्य में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण एवं जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ का आयोजन विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोेजित किया गया। जिसमें मुुख्य अतिथि के रूप में सदर विधायक सरिता भदौरिया ने प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम केे उपरान्त पत्रकारोें सेे वार्ता करते हुए सदर विधायिका सरिता भदौरिया ने कहा कि प्रदेेश कि भूमि पर प्रदेश केे विकास को अभूतपूूर्व गति देनेे के उद्देश्य से देश के जाने मानेे उद्योगपतियोें की इन्वेस्टर समिट हो रही है, जिसका सजीव प्रसारण देखकर बहुत सारी जानकारियां मिली। प्रसन्नता हैे कि हमारा उत्तर प्र्रदेश विकास एवं उद्योग के रास्ते पर तेजगति से आगेे बढ रहा है। प्रदेश केे यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देशन में आगे बढ रहा है और आने वाले समय में प्रदेश की जनता समृद्ध और खुशहाल होगी। जनपद इटावा के 30 उद्यमियों को लखनऊ मेें आयोजित प्रदेश स्तरीय इन्वेस्टर समिट में आमंत्रित किया गया है। अपने जनपद में व्यापार और उद्योग की अपार सम्भावनाओं को देेखते हुए निवेशकों ने निवेश हेतु एम ओ यू हस्ताक्षरित किये है, जिससे निश्चित ही हमारा जनपद भी विकास की नई ऊचाईयों को छुएगा और देश व प्रदेेश के विकास मेें अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेगा।
जिलाधिकारी अवनीश राय ने पत्रकारों से वार्ता करतेे हुए बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप प्रदेश की राजधानी लखनऊ मेें आयोजित प्रदेश स्तरीय इन्वेस्टर समिट के सजीव प्रसारण का प्रदर्शन किया गया, जिसको देखने केे लिए जनपद उद्यमियोें, व्यापारियों, गणमान्य नागरिकों एवं जन प्र्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था। बहुत ही खुशी की बात है कि अब तक जनपद में निवेश हेतु 2757 करोड इक्कयावन लाख रूपयेे के एम ओ यू 215 निवेशकोें द्वारा हस्ताक्षरित कियेे गये है। प्रशासन निवेश और निवेशकोें बढाने के लिए प्रयासरत है। प्र्रशासन डाटा सेन्टर और लाॅॅजिस्टिक में निवेश को लाने के लिए लगातार सम्पर्क बनायेे हुए है।उन्होंने निवेशकों का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि जनपद इटावा एक्सपेे्रस वे हब के रूप में विकसित हो रहा है, इसका लाभ उठायंेे और जनपद को प्रदेश केे अग्र्रणी जनपद बनाने में महती भूमिका निभायें।
कार्यक्रम के दौरान सदर विधायक सरिता भदौरिया ने एक जनपद एक उत्पाद योेजना के तहत लाभाथियों को स्वीकृत ऋण की चैक हस्तान्तरित की तथा उद्योेग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं केे लाभाथियोें के स्टालोें का भी निरीक्षण किया गया।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी प्रणता ऐश्वर्या, अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश, उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योेग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र सुधीर कुमार, जिला विकास अधिकारी दीन दयाल सहित भारी संख्या में उद्यमी, व्यापारी, गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button