पूणे

जिले में 26 जनवरी के अवसर पर विशेष ग्राम सभा में गांव को ODIF+ घोषित किया जाना चाहिए: आयुष प्रसाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी

जिले में 26 जनवरी के अवसर पर विशेष ग्राम सभा में गांव को ODIF+ घोषित किया जाना चाहिए: आयुष प्रसाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद पुणे

पुणे:जिले में स्वच्छ भारत मिशन के तहत गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुणे जिले के गांवों को ओडीआईएफ+ बनने का अवसर मिलेगा।

उस गांव के सभी ग्रामीणों को व्यक्तिगत शौचालय की सुविधा प्रदान करने और उपयोग करने के लिए एक गांव ओडीआईएफ़+ घोषित करना। गांव में ठोस अपशिष्ट सीवेज की सुविधा होना।
इसके लिए जिले के हर गांव में बड़ी संख्या में काम चल रहा है।
जिले के निर्मलग्राम और फिर हगंडारीमुक्त गांव को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसीलिए जिले में व्यक्तिगत शौचालय या सार्वजनिक शौचालय के रूप में स्वच्छता की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
आयुष प्रसाद ने जिले में जिन परिवारों के शौचालय की स्थिति ठीक नहीं है, उनसे अपील की कि वे अपने शौचालय की मरम्मत कराएं और जिन परिवारों के निजी शौचालय में मलवा या सेप्टिक टैंक है, वे शौचालय को दो मलकुंड में तब्दील करें।
इस गणतंत्र दिवस पर सभी गांवों में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वीकृत व्यक्तिगत, सार्वजनिक शौचालय, ठोस कचरा, सीवरेज आदि के कार्यों को शुरू कर लोकार्पण किया जाए। ऐसा निर्देश आयुष प्रसाद ने बोलते हुए दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button