पूणेव्यापार

वैल्वोलिन ने पेश किया भारत का पहला 8% फ्यूल एफिशिएन्ट इंजन ऑयल

वैल्वोलिन ने पेश किया भारत का पहला 8% फ्यूल एफिशिएन्ट इंजन ऑयल

पुणे: जानी-मानी ग्लोबल लुब्रिकेन्ट निर्माता और ओरिजिनल इंजन ऑयल बनाने वाली कंपनी वैल्वोलिन लेकर आई है ईंधन प्रभावी इंजन ऑयल- चैम्प4टी फ्यूल एफिशिएन्ट जो एक प्रतिष्ठित संस्थान द्वारा 2021 में किए गए अध्ययन वर्ल्ड मोटरसाइकल टेस्ट साइकल (डब्ल्यूएमटीसी) के मुताबिक 8% ज़्यादा माइलेज देता है।

इस इनोवेशन के साथ बाइकर एक साल में 2000 किलोमीटर ज़्यादा राईड कर सकेंगे, इस तरह उन्हें एक महीने की अतिरिक्त राईड का फायदा मिलेगा।

चैम्प4टी फ्यूल एफिशिएन्ट, उच्च गुणवत्ता का 4-स्ट्रोक इंजन ऑयल है, जो 125 सीसी तक की सभी मोटरसाइकलों की ज़रूरतों को पूरा करता है और नई-पुरानी सभी बाइकों के लिए अनुकूल है। अपने यूल एफिशिएन्ट (एफईएफ) फॉर्मूला के साथ यह इंजन ऑयल बहुत अधिक गर्मी में भी इंजन को सुरक्षा देता है और ऑयल थिकनिंग को कम कर इंजन की क्षमता बढ़ाता है। यह हर तरह के वातावरण में मोटरसाइकलों को शानदार सुरक्षा और परफोर्मेन्स देता है। इस प्रोडक्ट के लॉन्च के साथ ब्राण्ड ने एफईएफ टेकनोलॉजी को सभी के लिए सुलभ बना दिया है।

इस आधुनिक प्रोडक्ट के लॉन्च पर बात करते हुए श्री संदीप कालिया, एमडी एवं सीईओ, वैल्वोलिन कमिन्स इंडिया जेवी ने कहा, ‘‘150 साल पहले वैल्वोलिन भारत का पहला ब्राण्डेड इंजन ऑयल लेकर आई तभी से हम लगातार नए इन्वेशन्स ला रहे हैं। चैम्प4टी फ्यूल एफिशिएन्ट हमारे इनोवेशन्स एवं रीसर्च का ही परिणाम है। हम आज के बाइकरों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए यह प्रोडक्ट लेकर आए है, जो उनके लिए उपयोगी हो और उनके जीवन को आसान बना दे। यह आधुनिक फ्यूल एफिशिएन्ट टेक्नोलॉजी निष्चित रूप से उन्हें लाभान्वित कर उद्योग जगत में नए बदलाव लेकर आएगी।’’

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, ‘‘उपभोक्ता-उन्मुख ब्राण्ड होने के नाते हम अपने आधुनिक प्रोडक्ट्स के साथ उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आने वाले समय में भी अपने इन प्रयासों को जारी रखेंगे।’’

वैल्वोलिन चैम्प4टी फ्यूल एफिशिएन्ट को अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट (एपीआई)एसएन एवं जापानी ऑटोमोटिव स्टैण्डर्ड्स ओर्गेनाइज़ेशन (जेएएसओ)-एमए2 स्पेसिफिकेशन्स के साथ तैयार किया गया है। यह उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार दो पैक साइज़- 900 एमएल एवं 1एमएल में उपलब्ध होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button