पूणे

हमारे पुणे साइक्लोथॉन” प्रतियोगिता का दूसरा सीज़न शानदार प्रतिक्रिया के साथ संपन्न हुआ

हमारे पुणे साइक्लोथॉन” प्रतियोगिता का दूसरा सीज़न शानदार प्रतिक्रिया के साथ संपन्न हुआ

– महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों से 5000 से अधिक प्रतियोगियों की भागीदारी
पुनीत बालन समूह द्वारा प्रायोजित और आईपीएस अधिकारी कृष्णा प्रकाश की पहल और मार्गदर्शन में और फिनोलेक्स पाइप्स के सहयोग से आयोजित “अपलम पुणे साइक्लोथॉन” का दूसरा संस्करण 5 मार्च, 2023 को शानदार प्रतिक्रिया के साथ संपन्न हुआ। इस प्रतियोगिता में पुणे, पिंपरी चिंचवाड़, मुंबई, नासिक, बारामती, मालेगांव, सतारा, कोल्हापुर, धुले सहित कई जगहों से 5000 से अधिक प्रतियोगियों ने भाग लिया। पुनीत बालन, कृष्ण प्रकाश, विकास ढाकने (अतिरिक्त आयुक्त, पुणे एमपी), संदीप सिंह गिल (उपायुक्त, जोन 1, पुणे पुलिस), प्रदीप वेदुला (फिनोलेक्स पाइप्स), सचिन कुलकर्णी (वोक्सवैगन और स्कोडा), विनोद गायकवाड़ (डेकाथलॉन) , भूषण वानी (क्रिसेंट म्यूचुअल फंड), संदीप गुप्ता और शारवरी दीक्षित (बॉडी फर्स्ट), अनुराग त्यागी और सुधीर मद्गुनकी (एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक), रवि भोसले और अशोक शिंदे (रोटरी पिंपरी एलीट), अविनाश वाणी (बुक स्टेशन), पायल राठी (केयर फॉर यू), राजेश बाहेती (कोको मेल्ट्स), कोर टीम के सदस्य संजना लाल, जयेश संघवी, यश रायकर, सुषमा कोप्पिकर, मेहर तिवारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, प्रतियोगिता के मुख्य प्रायोजक, पुनीत बालन ने कहा, “साइकिल चलाना व्यायाम का एक आदर्श रूप है और इसकी कोई आयु सीमा नहीं है, नियमित साइकिल चलाने से न केवल शरीर फिट रहता है बल्कि वायु प्रदूषण भी रोकता है” और पुनीत बालन ने उत्साह बढ़ाया एक भावुक घोषणा करके प्रतियोगियों की। पुणे को एक बार फिर साइकिलों का शहर बनाने के लिए “आपल पुणे साइक्लोथॉन” का आयोजन पिछले साल से किया जा रहा है, इस साल इसका दूसरा संस्करण है और अब से हर साल इस कार्यक्रम को बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाएगा। “हम बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं हमारा पुणे साइक्लोथॉन पुणे की एक पहचान है,” वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी कृष्ण प्रकाश ने कहा। अगर पुणे के लोग ऐसे ही हजारों की संख्या में साइकिल का इस्तेमाल करने लगें तो सुविधाएं अपने आप बन जाएंगी। जैसे साइकिल के लिए अलग लेन, जगह जगह साइकिल स्टैंड आदि। प्रतियोगिता के आयोजक रवींद्र वाणी ने अपने विचार व्यक्त किए और उपस्थित सभी गणमान्य लोगों ने प्रतियोगियों को बधाई दी।

“अपलम पुणे साइक्लोथॉन” का दूसरा संस्करण रविवार, 5 मार्च, 2023 को श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, म्हालुंगे-बालेवाड़ी, पुणे में आयोजित किया गया था और प्रतियोगिता को 4 दूरी अर्थात् 10, 25, 50 और 100 किमी में विभाजित किया गया था। सभी के लिए खुली 10 किलोमीटर की दौड़ को जॉय राइड कहा जाता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button