दिल्ली

मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI के साथ ED ने भी कसा शिकंजा, 8.30 घंटे की पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI के साथ ED ने भी कसा शिकंजा, 8.30 घंटे की पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

Delhi : दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने गुरुवार को मनीष सिसोदिया से तिहाड़ जेल में पूछताछ की थी. दो दिन की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया को ईडी ने गिरफ्तार किया है.
Manish Sisodia Arrested: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने गुरुवार को मनीष सिसोदिया से तिहाड़ जेल में पूछताछ की थी. दो दिन की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया को ईडी ने गिरफ्तार किया है.मनीष सिसोदिया से आज 8.30 घंटे की पूछताछ हुई थी. ईडी ने मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति मामले से जुड़े धन शोधन के आरोपों को लेकर गिरफ्तार किया है.

सिसोदिया की गिरफ्तारी पर क्या बोले केजरीवाल

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, मनीष को पहले CBI ने गिरफ़्तार किया. CBI को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला. कल बेल पर सुनवाई है. कल मनीष छूट जाते तो आज ED ने गिरफ़्तार कर लिया. इनका एक ही मक़सद है – मनीष को हर हालत में अंदर रखना. रोज़ नए फ़र्ज़ी मामले बनाकर. जनता देख रही है. जनता जवाब देगी.

ईडी ने इससे पहले सात मार्च को मनीष सिसोदिया से पांच घंटे पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए थे. सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण एवं कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. यह नीति अब रद्द की जा चुकी है.

मनीष सिसोदिया फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं. ईडी ने जेल की सेल नंबर एक में कैद पूर्व उपमुख्यमंत्री से पूछताछ के लिए स्थानीय अदालत की इजाजत हासिल की थी. आरोप है कि 2021-22 में शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने से संबंधित दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने शराब व्यापारियों को साठगांठ का अवसर प्रदान किया और कुछ कारोबारियों को फायदा पहुंचाया, जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी. हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button