सीतामढ़ी

जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ तैयारियों से संबंधित अद्धतन प्रगति की समीक्षा की

बिहार जाति आधारित गणना- 2022 के द्वितीय चरण की तैयारी एवं इसके महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ तैयारियों से संबंधित अद्धतन प्रगति की समीक्षा की।

सीतामढी बिहार: उन्होंने सभी बीडीओ एवं प्रखंडों के नोडल पदाधिकारियों से तैयारी का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कहा कि द्वितीय चरण का गणना अत्यंत महत्वपूर्ण है।गणना का कार्य दिनांक 15 अप्रैल से 15 मई 2023 तक निर्धारित है।उन्होंने इसे पूरी बारीकी के साथ एवं सतर्कता से पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि गणना के क्रम में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसमें किसी प्रकार की त्रुटि न रह सके। उन्होंने कहा कि इस गणना में इंट्री किये गए डेटा को बिहार जाति आधारित गणना पोर्टल पर देखा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारी व गणना कर्मियों को सतर्क किया एवं हिदायत देते हुए कहा कि इस कार्य में किसी भी तरह की चूक व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि द्वितीय चरण में किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े इस बाबत जो भी टास्क दिए गए हैं उसे निर्धारित समय के अंदर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। समीक्षा के क्रम में जाति आधारित गणना के सफल आयोजन के लिए प्रगणक एवं पर्यवेक्षकों के प्रशिक्षण की स्थिति, मोबाइल ऐप की डाउनलोडिंग की प्रक्रिया ,प्रपत्रो को भरा जाना,चार्ज अधिकारी द्वारा बिहार जाति आधारित गणना पोर्टल पर प्रथम चरण में संकलित किए गए आंकड़ों की प्रविष्टि एवं उसका अनुमोदन करने इत्यादि को लेकर निर्देश दिए गए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि किसी भी सूरत में दोहरी प्रविष्टि ना होने पाए। पंचायत वार्ड डेटा का मिलान सही ढंग से कर लें। किसी भी तरह की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हैंडसऑन ट्रेनिंग देना सुनिश्चित करें। मोबाइल ऐप का सही ढंग से डाउनलोडिंग करवाएं ।

सभी चार्ज अधिकारी व्यक्तिगत रूप से रुचि लेते हुए निर्धारित कार्यों को स-समय निष्पादित करना सुनिश्चित करें।वीसी में अपर समाहर्ता राजस्व मनीष कुमार शर्मा ,नगर आयुक्त प्रमोद कुमार पांडे एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह भी उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button