महाराष्ट्रराजनीति

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे से मांगे 50 करोड़ रुपये! विधानसभा में सीएम के दावे से महाराष्ट्र की सियासत में सनसनी

पुणे से दयाशंकर तिवारी कार्यकारी संपादक

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे से मांगे 50 करोड़ रुपये! विधानसभा में सीएम के दावे से महाराष्ट्र की सियासत में सनसनी

 मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में विपक्ष के प्रस्ताव पर जवाब देते हुए शुक्रवार (4 अगस्त) को उद्धव ठाकरे की शिवसेना को लेकर बड़ा दावा किया.

 

Eknath Shinde On Uddhav Thackeray: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में विपक्ष के प्रस्ताव पर जवाब देते हुए शुक्रवार (4 अगस्त) को पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की शिवसेना को लेकर एक बड़ा खुलासा कर सनसनी मचा दी.

शिंदे ने दावा किया पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की पार्टी की तरफ से एसबीआई की मुख्य शाखा में मौजूद शिवसेना के अकाउंट में 50 करोड़ की रकम को उनके पार्टी शिवसेना यूबीटी मे ट्रांसफर करने की गुजारिश की गई. इसके बाद शिंदे ने पार्टी फंड की रकम शिवसेना यूबीटी को ट्रांसफर करने का पत्र एसबीआई को सौंप दिया.

 

क्या है पूरा मामला
उद्धव ठाकरे की पार्टी ने 24 जुलाई को एसबीआई की मुंबई में मौजूद मुख्य शाखा को लेटर लिखकर शिवसेना के बैंक खाते में मौजूद 50 करोड रुपये को नए अकाउंट शिवसेना यूवीटी में ट्रांसफर करने को बाोला था. दरअसल चुनाव आयोग के फैसले के बाद शिवसेना पार्टी और पार्टी चुनाव चिह्न पर एकनाथ शिंदे का हक है.

हालांकि उद्धव ठाकरे की पार्टी की तरफ से एसबीआई को मिले पत्र के बाद बैंक ने एकनाथ शिंदे के गुट से कागज मांगे थे. इसके बाद शिंदे गुट ने पार्टी अकाउंट के सिग्नेटरीज बदल दिए.

इसी महीने में इनकम टैक्स और कुछ कानूनी कामों को पूरा करना था. इस कारण शिंदे गुट ने उद्धव ठाकरे गुट से कुछ कागज मांगे थे, लेकिन ये सही समय पर उपलब्ध नहीं कराए गए.  इस बीच उद्धव ठाकरे गुट ने एसबीआई को भेजे पत्र के बाद एकनाथ शिंदे ने पार्टी अकाउंट में रखे 50 करोड़ उद्धव ठाकरे की पार्टी को ट्रांसफर करने पत्र स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुंबई की मुख्य शाखा को दे दिया।

 

एकनाथ शिंदे का उद्धव ठाकरे को जवाब
एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 40 विधायकों के उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ने के फैसले के बाद से ही ठाकरे गुट की तरफ से शिंदे और उनके साथियों पर ’50 खोखे एकदम ओके’ के आरोप लगाए जा रहे थे.

महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन इन आरोपों का शिंदे ने उद्धव ठाकरे को जवाब देते हुए कागज सदन के अंदर लहराया. इसमें यह दावा किया गया है कि उद्धव ठाकरे और उनके गुट की तरफ से एसबीआई अकाउंट में रखे 50 करोड़ रुपये मांगे हैं.

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button