पूणेशिक्षण

लिला पुनावाला फाउंडेशन (एलपीएफ) द्वारा पुणे की लड़कियों के लिए छात्रवृत्ति आवेदन का अवसर.

लिला पुनावाला फाउंडेशन (एलपीएफ) द्वारा पुणे की लड़कियों के लिए छात्रवृत्ति आवेदन का अवसर.

पुणे: अंडर ग्रेजुएशन इंजीनियरिंग या डिप्लोमा के बाद इंजीनियरिंग, फार्मेसी और नर्सिंग में ड्रिग्री लेनेवाली छात्राओं के लिए अच्छी खबर है. लिला पुनावाला फाउंडेशन (एलपीएफ) ने आर्थिक रूप से वंचित
लेकिन शैक्षणिक रूप से होनहार लड़कियों से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की अपील की है.  यह छात्रवृत्ति पूरे पाठ्यक्रम के लिए प्रदान की जाने वाली पूरी तरह से निःशुल्क छात्रवृत्ति है. इसकी  जानकारी लिला पुनावाला फाउंडेशन की सीईओ और ट्रस्टी प्रीति खरे ने आज 7 सितम्बर को पत्रकार संघ  में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.
पिछले 27 वर्षों में एलपीएफ ने पुणे, वर्धा, अमरावती जिला, महाराष्ट्र का नागपुर शहर, तेलंगाना- हैदराबाद और कर्नाटक राज्य के बैंगलोर की 14,000 से अधिक लड़कियों और छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान की है. इसके साथ ही उन्हें विभिन्न कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम भी उपलब्ध कराये  हैं. आज इनमें से हजारों लड़कियां कई बड़े उद्योगों में ऊंचे पदों पर काम कर रही हैं.  फाउंडेशन की मदद से ये सभी लड़कियां अपने करियर में  बड़े पैमाने पर सफल हो गई हैं. और आज वह अपने परिवार के प्रति तो अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभा ही रही हैं, साथ ही वह समाज के प्रति भी अपनी जिम्मेदारियां निभा रही हैं.

जिन्होंने प्रथम शैक्षणिक वर्ष 2023-2024 के लिए पुणे जिले के कॉलेजों/यूनिवर्सिटी में प्रवेश लिया है वह बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (4 वर्ष), पोस्ट डिप्लोमा बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (3 वर्ष), बैचलर ऑफ फार्मेसी (4 वर्ष) या बैचलर ऑफ साइंस इन नर्सिंग (4 वर्ष)  इन शैक्षणिक वर्षों में पढनेवाली जरूरतमंद लडकियां  इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.
आवेदन करने की अंतिम तिथि है – इंजीनियरिंग के लिए – 9 सितंबर, फार्मेसी के लिए – 16 सितंबर, पोस्ट
डिप्लोमा इंजीनियरिंग के लिए – 27 सितंबर और नर्सिंग के लिए – 7 अक्टूबर.पात्रता मानदंड उल्लिखित छात्रवृत्ति आवेदन फॉर्म  वेबसाईट पर उपलब्ध है. अधिक जानकारी के लिए अस्मिता शिंदे/निषाद पट्टेवाले से एलपीएफ कार्यालय  संपर्क का समय  सोमवार से  शनिवार सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक ) है।

जल्दी करें! इस सुनहरे अवसर को मत गवाएं,  पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सीमित ऑनलाइन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button