अंतरराष्ट्रीय

इस मुस्लिम देश में शादी करने को मरे जा रहे लाखों भारतीय, यहां वेडिंग करने के हैं कई फायदे

इस मुस्लिम देश में शादी करने को मरे जा रहे लाखों भारतीय, यहां वेडिंग करने के हैं कई फायदे

ओमान में विभिन्न स्थानों पर भारतीयों के विवाह समारोह आयोजित करने के मामलों में पिछले साल की तुलना में दोगुनी वृद्धि हुई है. एक ट्रैवेल कंपनी ने बताया कि, ‘ओमान नजदीक है और अन्य पसंदीदा स्थलों की तुलना में भारत के लिए बेहतर एयरलाइन कनेक्टिविटी है. यह भारतीय शादियों में शामिल होने के लिए यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों से आने वाले गेस्ट के लिए भी एक आदर्श स्थान है.’

ओमान सल्तनत के विरासत एवं पर्यटन मंत्रालय के एक प्रतिनिधि ने कहा कि ओमानी अधिकारियों ने देश को भारतीय शादियों के लिए एक सुंदर और आकर्षक स्थान के रूप में स्थापित करने की तैयारी कई साल पहले ही शुरू कर दी थी.

बज़ ट्रैवल टूरिज्म के कंट्री मैनेजर अर्जुन चड्ढा ने कहा, “ओमान नजदीक है और अन्य पसंदीदा स्थलों की तुलना में भारत के लिए बेहतर एयरलाइन कनेक्टिविटी है. यह भारतीय शादियों में शामिल होने के लिए यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों से आने वाले आगंतुकों के लिए भी एक आदर्श स्थान है.”

चड्ढा ने मस्कट में ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘अपनी प्राकृतिक स्थलाकृति, आतिथ्य के मामले में वैश्विक पहचान और बेहतरीन बुनियादी ढांचे के चलते सलालाह सबसे अधिक मांग वाले स्थलों में से एक है, जो अनोखी शादियों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है.’

प्रतिष्ठित विवाह स्थलों में पहाड़ी इलाके में स्थित अलीला जबल अखदर और समुद्र तट के करीब मौजूद अलीला हिनू खाड़ी शामिल हैं. ये प्राकृतिक सुंदरता के मामले में काफी आकर्षक हैं.

अलीला जबल अखदर रिजॉर्ट के महाप्रबंधक पुनीत सिंह ने कहा, “जबल अखदर में सितंबर से अप्रैल तक सर्दी के दौरान, यूरोपीय लोग आते हैं जो आमतौर पर कुछ दिन मस्कट में, एक दिन रेगिस्तान में और कुछ दिन पहाड़ों पर बिताते हैं.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button