इटावा

संसदीय एवं सामाजिक सदभाव समिति की अध्यक्षता में जनपद इटावा व मैनपुरी के अधिकारियों के साथ लंबित प्रकरणों एवं विचार विमर्श हेतु समीक्षा बैठक विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोजित की

संसदीय एवं सामाजिक सदभाव समिति की अध्यक्षता में जनपद इटावा व मैनपुरी के अधिकारियों के साथ लंबित प्रकरणों एवं विचार विमर्श हेतु समीक्षा बैठक विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोजित की

 

रिपोर्ट विशाल समाचार टीम इटावा

इटावा यूपी:  श्री आशुतोष सिंन्हा माo सभापति ,संसदीय एवं सामाजिक सदभाव समिति की अध्यक्षता में जनपद इटावा व मैनपुरी के अधिकारियों के साथ लंबित प्रकरणों एवं विचार विमर्श हेतु समीक्षा बैठक विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में सर्वप्रथम समाज कल्याण विभाग की समीक्षा की गई ,जिस पर समाज कल्याण अधिकारी द्वारा विस्तार से योजनाओं के बारे में अवगत कराया। माननीय समिति द्वारा बताया गया कि वृद्धा आश्रम में खाने-पीने की जांच खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी से कराई जाए जिससे किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो। उन्होंने पुलिस विभाग की समीक्षा करते हुए अवगत कराया की जो भी व्यक्ति जिस पद पर है वह अपना कार्य निष्ठा से करें , जिससे व्यक्ति न्यायालय तक न पहुंचे। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को पुलिस से न्याय नहीं मिलता है तभी व्यक्ति न्यायालय पर जाता है, इस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस विभाग से संबंधित सभी योजनाओं को विस्तार पूर्वक अवगत कराया साथ ही उन्होंने पुलिस विभाग के कार्य को लेकर माननीय समिति को आस्वस्थ भी किया। माननीय समिति द्वारा बताया गया कि बाल श्रम पर विशेष ध्यान दिया जाए । उन्होंने कहा कि ब्लॉक व तहसील स्तर पर कैंप लगाकर जागरूक किया जाए तथा प्रधानों के माध्यम से योजनाओं का लाभ गांव तक पहुंचाया जाय। उन्होंने राजस्व विभाग की समीक्षा में बताया गया कि सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराया जाए एवं गरीब को न्याय अवश्य दिया जाए। उन्होंने कहा कि विशेष अभियान चला कर अतिक्रमण मुक्त कराया जाए साथ ही उन्होंने यह भी अवगत कराया की अगली बैठक में समिति के समक्ष साक्ष्य के साथ उपस्थित होंगे। उन्होंने राज्य कर की समीक्षा में संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि व्यापार कर की वसूली का विभागवार डाटा उपलब्ध कराया जाए। माo समिति द्वारा आबकारी विभाग की समीक्षा में आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया की दुकानों के बकायदारों की मृत्यु होने के उपरांत उनके वारिसाना का रिपोर्ट समिति के समक्ष प्रस्तुत की जाए।
उन्होंने परिवहन विभाग की समीक्षा में बताया कि अभियान चलाकर ओवरलोड ट्रक पर चालान अवश्य किया जाए।
बैठक के अंत में जिलाधिकारी द्वारा माननीय समिति का आभार व्यक्त किया गया।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी अवनीश राय ,जिलाधिकारी मैनपुरी अविनाश कृष्ण सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा , पुलिस अधीक्षक मैनपुरी विनोद कुमार, अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी मैनपुरी राम जी मिश्र सहित मैनपुरी एवं इटावा के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button