उत्तर प्रदेश

सीएम योगी की दिवाली, आज वनटांगिया समाज के साथ दीपावली मनाएंगे मुख्यमंत्री, अगवानी को गांव है तैयार

सीएम योगी की दिवाली, आज वनटांगिया समाज के साथ दीपावली मनाएंगे मुख्यमंत्री, अगवानी को गांव है तैयार

रिपोर्ट धर्मेन्द्र कुमार वर्मा लखनऊ

14 साल से मुख्यमंत्री वनटांगिया गांव के लोगों के साथ दीपावली मनाकर भरोसे का दीपक जला रहे हैं। वह इस वर्ष भी गांव में जाकर बच्चों में उपहार बांटेंगे और वहां के लोगों को आशीवर्चन देंगे। सीएम के स्वागत के लिए वनटांगिया समाज के लोगों में भी उल्लास का माहौल है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दिवाली वनटांगिया समाज के लोगों के साथ मनाएंगे। 14 साल से वह वनटांगिया गांव के लोगों के साथ दीपावली मनाकर भरोसे का दीपक जला रहे हैं। वह इस वर्ष भी गांव में जाकर बच्चों में उपहार बांटेंगे और वहां के लोगों को आशीवर्चन देंगे। सीएम के स्वागत के लिए वनटांगिया समाज के लोगों में भी उल्लास का माहौल है

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन में दीपावली मनाने के साथ ही जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों को 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। मुख्यमंत्री के हाथों 91 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और 62 करोड़ रुपये की लागत वाली विकास परियोजनाओं का शिलान्यास होगा।
करीब सौ साल तक उपेक्षा का दंश झेलने को अभिशप्त रहे वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन को अब जिले के अति विशिष्ट गांव के रूप में जाना जाता है। इसकी वजह है 2017 से ही मुख्यमंत्री योगी द्वारा इस गांव में दीपोत्सव मनाना। योगी यहां वर्ष 2009 से ही बतौर सांसद दीपावली मनाते रहे हैं और छह साल पहले मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उन्होंने इस परंपरा में रुकावट नहीं आने दी। बतौर मुख्यमंत्री वह रविवार को लगातार सातवीं बार वनटांगिया समाज के साथ दीपावली की खुशियां साझा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button