दिल्लीदेश-समाज

IRCTC लाया दक्षिण भारत घूमने का टूर पैकेज, 11 रात-12 दिन का है कार्यक्रम, जानें बुकिंग खर्च और सबकुछ

IRCTC लाया दक्षिण भारत घूमने का टूर पैकेज, 11 रात-12 दिन का है कार्यक्रम, जानें बुकिंग खर्च और सबकुछ

आप आईआरसीटीसी टूरिज्म की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन इस पैकेज को बुक कर सकते हैं। मालदा टाउन से इस सफर की शुरुआत होगी।

 

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम यानी आईआरसीटीसी दिसंबर में दक्षिण भारत घूमने का एक शानदार टूर पैकेज लाया है। भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से होने वाला यह टूर 11 रात और 12 दिनों के लिए है। आईआरसीटीसी ने इस पैकेज के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। सर्दियों की छुट्टियों में अगले महीने आप चाहें तो दक्षिण भारत घूमने का यह पैकेज बुक करा सकते हैं। सफर की शुरुआत मालदा टाउन से 11 दिसंबर 2023 से शुरू होने जा रही है और आप 22 दिसंबर 2023 तक घूम सकेंगे।

कहां-कहां घूम सकेंगे

दक्षिण भारत घूमने के इस पैकेज के तहत आप कन्याकुमारी, कुदालनगर, मल्लिकार्जुन, रामेश्वरम, रेनिगुंटा जंक्शन और तिरुवनंतपुरम घूम सकेंगे। इन शहरों में आप तिरूपति बालाजी मंदिर, मीनाक्षी अमन मंदिर, रामनाथस्वामी मंदिर, कन्याकुमारी मंदिर, विवेकानन्द रॉक, श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। टूर पैकेज में ट्रेन, बस, भोजन, गाइड, इंश्योरेंस आदि शामिल होंगे।

 

प्रति व्यक्ति कितना आएगा बुकिंग खर्च

दक्षिण भारत घूमने के इस टूर पैकेज की बुकिंग के लिए प्रति व्यक्ति शुरुआती खर्च (इकोनॉमी कैटेगरी) 22,750 रुपये है। इसके अलावा, स्टैंडर्ड कैटेगरी के लिए 36,100 रुपये और कम्फर्ट कैटेगरी के लिए 39,500 रुपये का पैकेज बुकिंग के लिए उपलब्ध है। इसमें कुल 790 सीटों के लिए बुकिंग ली जा रही है, जिसमें स्लीपर क्लास के लिए 580 सीटें और एसी 3 के लिए 210 सीटें तय हैं। आप आईआरसीटीसी टूरिज्म की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन इस पैकेज को बुक कर सकते हैं।

किन स्टेशनों से सवार हो सकेंगे और उतर सकेंगे

आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत आप मालदा टाउन, न्यू फरक्का, पाकुड़, रामपुरहाट, दुमका, हंसडीहा, भागलपुर, सुल्तानगंज, जमालपुर, किउल, जमुई, झाझा, जसीडीह, जामताड़ा, चितरंजन, कुल्टी, धनबाद, बोकारो, रांची, राउरकेला, झारसुगुड़ा और संबलपुर स्टेशनों पर ट्रेन में सवार हो सकते हैं या उतर सकते हैं। बुकिंग के हिसाब से स्टेशन का चयन आप कर सकते हैं।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button