इटावा

तहसील भरथना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया

तहसील भरथना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया

रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज

इटावा यूपी:  जिलाधिकारी अवनीश राय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा की अध्यक्षता में तहसील भरथना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अधिकारीगण सम्बंधित कर्मचारियों के साथ मौके पर जाकर शिकायतकर्ता का पक्ष सुनते हुए उसका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रकरणों की गंभीरता से जांच की जाये साथ ही जबाबदेह लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि जब भी अधिकारीगण गावों के भ्रमण पर जाये अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का मौके पर सत्यापन करें तथा लाभार्थियों का फीडबैक भी लें।
तहसील भरथना में विभिन्न संदर्भों से संबंधित कुल 65 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिसमें मौके पर 10 शिकायतों का निस्तारण किया गया शेष संबंधित अधिकारियों को प्राप्त कराकर जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। समाधान दिवस में सबसे अधिक जमीन से संबंधित शिकायत प्राप्त हुई। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एक सप्ताह से अधिक समय से लंबित प्रकरणों के निस्तारण में विलम्ब के कारण का भी उल्लेख किया जाये, साथ ही सभी प्रकरणों को अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के भीतर निस्तारित करा दिया जाये।
संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थिनी लक्ष्मी देवी पत्नी श्री विजय प्रताप सिंह निवासी नगला जगमोहनपुर मौजा मनियामऊ तहसील भरथना ने शिकायत की प्रार्थनी की गाटा संख्या 88 /0.0490 हेक्टेयर ग्राम मनियामऊ परगना भरथना जिला इटावा में पैतृक गाटा है जिसमें प्रार्थनी का करीब 5 डि. रखवा है जिसमें प्रार्थी अपना आभासी मकान बनवाना चाहती है जिस को विपक्षियों द्वारा हस्तक्षेप किया जा रहा है प्रार्थनी का मकान नहीं बनने दे रहे हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को जांच कर कार्रवाई की जाने के निर्देश दिए।
प्रार्थी प्रतीक कुमार पुत्र श्री निर्मल कुमार निवासी मोहल्ला आजाद रोड भरथना ने शिकायत की प्रार्थी की दुकान पर अवैध कब्जा हटवाए जाने के संबंध में, आजाद रोड पर प्रार्थी की स्टील पाइप की दुकान है जिस पर चंदन व गोपी पुत्र श्री निर्मल कुमार ने अवैध तरीके से जबरन कब्जा कर लिया है प्रार्थी की दुकान से चोरी करके उसके माल को चुपचाप तरीके से बेच रहे हैं मना करने पर गाली गलौज मारपीट करने लगते हैं,जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एवं सीओ को मौके पर जाकर कब्जा हटवाए जाने के निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने पुलिस विभाग से संबंधित मामलों की सुनवाई की। उन्होंने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि प्रत्येक मामले में मौके पर जाकर कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में जन सुनवाई के दौरान समस्याएं प्राप्त होती है उनका निस्तारण शासन स्तर से समस्याओं के निस्तारण के संबंध में समस्या ग्रस्त व्यक्ति से फीडबैक भी लिया जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए निस्तारण गुणवत्तापूर्ण कराया जाए।
उक्त अवसर पर उप जिलाधिकारी भरथना कुमार सत्यम जीत, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी अतुलकान्त शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी गीताराम,क्षेत्राधिकारी , तहसीलदार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button