उत्तर प्रदेश

अयोध्या हवाईअड्डे का कितना काम पूरा? निरीक्षण करने पहुंचेंगे सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

अयोध्या हवाईअड्डे का कितना काम पूरा? निरीक्षण करने पहुंचेंगे सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज

श्रीराम की नगरी अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माणकार्य पूरा होने के करीब है. यहां रनवे का काम पूरा कर लिया गया है. टर्मिनल बिल्डिंग भी जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को अयोध्या पहुंचेंगे और एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे. लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी होने के बाद यहां से विमानों का उड़ान संभव होगा.

केंद्रीय नागर विमानन और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार 2 दिसंबर को अयोध्या का दौरा करेंगे. इस दौरान वे निर्माणाधीन अयोध्या के नए हवाईअड्डे के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर मीडिया से संवाद करेंगे. उसके बाद दोनों, राम मंदिर पहुंचकर प्रभु श्रीराम के दर्शन करेंगे. यहां से वे हनुमान गढ़ी मंदिर में बजरंग बली के भी दर्शन करेंगे.

बता दें कि श्रीराम की नगरी अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माणकार्य पूरा होने के करीब है. यहां रनवे का काम पूरा कर लिया गया है. टर्मिनल बिल्डिंग भी जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को अयोध्या पहुंचेंगे और एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे. लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी होने के बाद यहां से विमानों का उड़ान संभव होगा.

बता दें कि, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण तेज़ी से हो रहा है. राम मंदिर ट्रस्ट ये घोषणा भी कर चुका है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा नए साल पर जनवरी महीने में होगी. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करते हुए पत्र भी लिखा गया है. जुलाई में ही खबरें आई थीं कि, राम नगरी में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम तेज हो गया है. दिल्ली और मुंबई से हवाई यात्रा के ज़रिए अयोध्या के सफर के शुरुआत की बात भी इसी साल में हो जाने की खबरें हैं. एयरपोर्ट के फेज वन का काम भी पहले ही पूरा हो चुका है.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button