राजनीतिराजस्थान

पायलट की मांग हुई पूरी तो गहलोत ने नए सीएम से जाहिर की अपनी ‘इच्छा’, अब क्या करेंगे भजन लाल शर्मा?

पायलट की मांग हुई पूरी तो गहलोत ने नए सीएम से जाहिर की अपनी ‘इच्छा’, अब क्या करेंगे भजन लाल शर्मा?

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शपथ ग्रहण की, पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने सचिन पायलट की मांग को पूरा किया। पेपर लीक मामले में जांच के लिए उन्होंने एसआईटी की मांग की थी।

गहलोत ने मुख्यमंत्री भजनलाल को बधाई दी और सोशल मीडिया ‘X’ पर पोस्ट की। ​​​गहलोत ने ओल्ड पेंशन योजना, चिरंजीवी और अन्नपूर्णा योजना को लेकर CM भजनलाल से अपील की है। इसमें उन्होंने इन योजनाओं को और अधिक मजबूती प्रदान करने का आग्रह किया है।

जयपुर:  राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को अपने पद की शपथ ग्रहण करने के बाद सचिवालय में पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट की एक मांग को पूरा कर दिया। वहीं इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शिरकत की। सचिन पायलट की मांग पूरा होन पर उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को बधाई देते हुए सोशल मीडिया ‘X’ पर पोस्ट करते हुए उनसे बड़ी मांग कर दी। सीएम भजन लाल ने सचिन पायलट की कौन सी मांग पूरी की और गहलोत ने क्या डिमांड की, आइए जानते हैं…

सचिन पायलट की क्या थी मांग?

पहले आपको बताते हैं सचिन पायलट की मांग के बारे में, दरअसल राजस्थान में पेपर लीक मामले में जांच के लिए सचिन पायलट लंबे समय से एसआईटी की मांग कर रहे थे। गहलोत सरकार में उनकी मांग पूरी नहीं हो सकी। जब राज्य में बीजेपी की सरकार बनी और भजन लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री का पदभार संभाला तो सबसे पहले पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी। अब एसआईटी टीम पेपर लीक मामले की जांच करेगी।

सीएम भजन लाल से गहलोत ने की ये अपील

मुख्यमंत्री भजनलाल के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, PCC के गोविंद सिंह डोटासरा समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने शिरकत की। इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत का सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट सामने आई। इसमें उन्होंने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को बधाई दी है। इसमें उन्होंने कहा कि ‘राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा व मंत्रिमंडल को हार्दिक बधाई व कार्यकाल हेतु शुभकामनाएं। इसके साथ ही गहलोत ने अपनी मांग भी कर दी। गहलोत ने कहा कि हमें आशा है कि नवगठित राजस्थान सरकार हमारी चिरंजीवी, अन्नपूर्णा, उड़ान, OPS सहित अन्य सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं को मजबूती प्रदान करेगी।

 

गहलोत ने चुनाव में ‘OPS’ और चिरंजीवी को बनाया था हथियार

बता दें कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘ओल्ड पेंशन योजना’ लागू करने का ऐलान किया था। इसके अलावा चिरंजीवी बीमा योजना, अन्नपूर्णा योजना समेत योजनाएं भी लागू की। इन योजनाओं के दम पर गहलोत ने राजस्थान का रिवाज बदलते हुए कांग्रेस सरकार को वापस से रिपीट करवाने का दावा किया था। इन योजनाओं के दम पर ही कांग्रेस यही मान रही थी कि सरकार फिर से रिपीट होगी। लेकिन राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को नकारते हुए राज्य के रिवाज के अनुसार बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button