मुंबई

पुणे में महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले के स्मारकों की विकास योजना:- उपमुख्यमंत्री अजीत पवार द्वारा समीक्षा  क्रांतिसूर्य महात्मा फुले, क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले का स्मारक

पुणे में महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले के स्मारकों की विकास योजना:- उपमुख्यमंत्री अजीत पवार द्वारा समीक्षा
 क्रांतिसूर्य महात्मा फुले, क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले का स्मारक
 उपमुख्यमंत्री अजीत पवार अपने महान व्यक्तित्व, असाधारण कार्य के साथ न्याय करेंगे
 फुलेवाड़ा, भिडेवाड़ा में स्मारकों में से काम के लिए फंड की कमी नहीं होने दी जाएगी:-उपमुख्यमंत्री अजित पवार
रिपोर्ट बाबू सिंह तोमर मुंबई
 मुंबई:- उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने आज पुणे में क्रांतिसूर्य महात्मा ज्योतिबा फुले और क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले के निवास स्थान फुलेवाड़ा में एक राष्ट्रीय स्तर के स्मारक के निर्माण के लिए विकास योजनाएं पेश कीं। भिड़ेवाड़ा, जहां फुले दंपत्ति ने लड़कियों के लिए पहला स्कूल शुरू किया था। मंत्रालय में समीक्षा की गई।
 देश में महिला शिक्षा का अलख जगाकर शिक्षा और समाज सुधार के क्षेत्र में क्रांतिकारी कार्य करने वाले फुले दम्पति जैसे महान लोगों का स्मारक उनके कार्यों का न्याय होना चाहिए।  इसके लिए इस प्रेरक स्मारक को विरासत की स्थिति और आधुनिक वास्तुकला के बेहतरीन मिश्रण के साथ बनाया जाना चाहिए।  उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने आश्वासन दिया कि स्मारक के काम के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी।
 उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल, मुख्य सचिव डाॅ.  नितिन करीर, गृह विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव सुजाता सैनिक, योजना विभाग के प्रमुख सचिव सौरभ विजय, अल्पसंख्यक विकास विभाग के प्रमुख सचिव आईए कुंदन, पर्यटन विभाग की सचिव जयश्री भोज, उप मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव आशीष शर्मा, पुणे नगर आयुक्त विक्रम कुमार, पुणे कलेक्टर डॉ. .राजेश देशमुख वीसी के माध्यम से उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button