पूणे

कोका-कोला ने जारी किए चौथी तिमाही और पूरे साल 2023 के नतीजे  

कोका-कोला ने जारी किए चौथी तिमाही और पूरे साल 2023 के नतीजे

 

पुणे: कंपनी के ग्लोबल यूनिट केस वॉल्यूम में चौथी तिमाही में  2% और पूरे साल 2023 में 2% की बढ़त हुई है। चौथी तिमाही में कंपनी के नेट रेवेन्यू में  7% और पूरे साल में 6% फीसदी की बढ़त हुई है। ऑर्गेनिक रेवेन्यू (गैर-जीएएपी) में चौथी तिमाही में 12% और पूरे साल में भी 12% की बढ़त हुई है।

भारतीय कारोबार का प्रदर्शन समेकित (कंसोलीडेटेड)

पूरे साल 2023 में यूनिट केस वॉल्यूम में 2% की बढ़त हुई है। विकासशील और उभरते बाजारों में भी 2% की ग्रोथ हुई है। इसमें भारत और ब्राजील में में हुई ग्रोथ का सबसे ज्यादा योगदान है। इसकी वजह से 2022 में रूस में हुए कारोबार बंदी की आंशिक रूप से भरपाई हो पाई है।

चौथी तिमाही में यूनिट केस वॉल्यूम में 2% की ग्रोथ हुई है। ब्राजील और भारत की ग्रोथ के कारण विकासशील और उभरते बाजारों में 4% की ग्रोथ दर्ज हुई है।

एशिया प्रशांत:एशिया प्रशांत क्षेत्र में चौथी तिमाही के दौरान यूनिट केस वॉल्यूम में 2% की बढ़त हुई है।  भारत और चीन की लीडरशिप में जूस, वैल्यू-एडेड डेयरी और प्लांट-आधारित पेय पदार्थों और स्पार्कलिंग फ्लेवर में आई ग्रोथ का इसमें सबसे अहम योगदान रहा है।

साल 2023 में भारत, फिलीपींस, दक्षिण कोरिया और जापान में बाजार हिस्सेदारी बढ़ने के कारण कंपनी कुल NARTD बेवरेज हिस्सेदारी में बढ़त हुई है।

कंपनी अपडेट:एक ऐसे सिस्टम का विकास जो स्थायी दीर्घकालिक विकास के लिए तेजी से तैयार है : हमारे फ्रेंचाइजी बिजनेस मॉडल ने कंपनी को दुनिया भर के बाजारों में लोकल टच के साथ एक मजबूत ग्लोबल फुटप्रिंट विकसित करने में सक्षम बनाया है। कंपनी विश्वसनीय, सक्षम और मजबूत बॉटलिंग भागीदारों के साथ सिस्टम को अनुकूलित करने के लिए लगातार काम करती है, जिससे उसे उपभोक्ताओं के पसंदीदा ब्रांडों के उत्पादन और विकास पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा मिलती है। हाल ही में, कंपनी ने भारत में अपने स्वामित्व वाले बॉटलिंग कारोबार के एक हिस्से को मौजूदा फ्रैंचाइजी बॉटलर्स के साथ रीफ्रैंचाइजिंग का काम पूरा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button