पूणे

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने वडगांव शेरी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की आधारशिला रखी

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने वडगांव शेरी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की आधारशिला रखी

पुणे में बुनियादी ढांचे का विकास सरकार की प्राथमिकता-अजित पवार

विनोद कुमार मिश्रा पुणे:– सरकार पुणे के समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए शहर में बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता दे रही है। राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि मेट्रो, रेलवे, विमानन और सड़क विकास के माध्यम से शहर में यातायात की भीड़ को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं और सरकार पुणे शहर के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

वह वडगांव शेरी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के भूमिपूजन के अवसर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम में विधायक सुनील तिंगरे, पुणे नगर आयुक्त विक्रम कुमार, अतिरिक्त आयुक्त कुणाल खेमनार विकास ढाकने, रवींद्र बिनवाडे आदि उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री श्री पवार ने कहा, चूंकि पुणे में वाहनों की संख्या अधिक है, इसलिए सड़क विकास पर जोर दिया जा रहा है. पुणे एयरपोर्ट के रनवे के विस्तार के प्रयास के साथ-साथ रिंग रोड का काम भी जल्द शुरू किया जाएगा। रिंग रोड राज्य के किसी भी हिस्से से वाहनों को पुणे में प्रवेश किए बिना अन्य जिलों में जाने की अनुमति देगा और इससे यातायात की भीड़ को कम करने में मदद मिलेगी। सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय क्षेत्र में यातायात की भीड़ को दूर करने के लिए एक फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। मेट्रो परियोजना पूरी होने पर सड़क यातायात पर दबाव कम हो जाएगा।

पुणे नगर निगम की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों के कारण वडगांव शेरी क्षेत्र तेजी से विकसित हो रहा है। सरकार समाज के हर वर्ग के मन में यह भावना पैदा करने का प्रयास कर रही है कि उनकी आकांक्षाएं पूरी हो रही हैं। रसनवाड़ी चौक पर फ्लाईओवर और ग्रेड सेपरेटर सहित 172 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास किया गया है। फ्लाईओवर से क्षेत्र में यातायात की भीड़ को दूर करने में मदद मिलेगी।

पुणे और पिंपरी चिंचवड़ शहरों के एक करोड़ नागरिकों को पर्याप्त पानी की आपूर्ति के लिए विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button