राष्ट्रीय

पीवीआर आइनॉक्‍स का पॉकेट-फ्रैंडली पासपोर्ट अब बेमिसाल फीचर्स के साथ पूरे भारत में उपलब्‍ध है  

पीवीआर आइनॉक्‍स का पॉकेट-फ्रैंडली पासपोर्ट अब बेमिसाल फीचर्स के साथ पूरे भारत में उपलब्‍ध है

 

राष्‍ट्रीय, : भारत की सबसे बड़ी मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन पीवीआर आइनॉक्‍स लि. ने अपनी मं‍थली सिनेमा सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस ‘पासपोर्ट’ का दूसरा एडिशन लॉन्‍च किया है। इसे कंज्‍यूमर का कीमती फीडबैक लेकर दोबारा डिजाइन किया गया है। पासपोर्ट अब दक्षिण भारतीय राज्‍यों समेत पूरे देश में उपलब्‍ध है। और उसका यह दोहराव यूजर के लिये ज्‍यादा अनुकूल है। इसमें रोमांचक नये फीचर्स और कुछ शर्तें भी हैं। इसकी शुरूआत 18 मार्च से हो रही है और इसके साथ सब्‍सक्राइबर्स किफायती दामों पर फिल्‍में देख सकेंगे। सोमवार से गुरुवार तक सब्‍सक्राइबर्स सिर्फ 349 रूपये में हर महीने 4 फिल्‍में देख सकते हैं। पासपोर्ट के माध्‍यम से सब्‍सक्राइबर्स किसी और के लिये भी टिकट खरीद सकेंगे और रिडीम कर पाएंगे। अगर सब्‍सक्राइबर्स रिक्‍लाइनर्स पर या आइमैक्‍स, पी (एक्‍सएल), आईसीई, स्‍क्रीनएक्‍स, एमएक्‍स4डी या 4डीएक्‍स जैसे प्रीमियम और एक्‍सपीरियेंशियल फॉर्मेट्स में फिल्‍में देखना चाहते हैं, तो उन्‍हें पासपोर्ट कूपन के ऊपर 150 रूपये की अतिरिक्‍त फीस देनी होगी। फिर उनका अनुभव ज्‍यादा मजेदार बन जाएगा। हालांकि यह फीचर दक्षिण भारतीय बाजारों में उपलब्‍ध नहीं होगा।

पीवीआर आइनॉक्‍स पासपोर्ट की बड़ी बातें:

  • 349 रूपये में 4 मूवी कूपन्‍स
  • इस्‍तेमाल एक महीने के भीतर सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को
  • अब दक्षिण भारतीय राज्‍यों में उपलब्‍ध
  • सब्‍सक्राइबर्स 150 रूपये की अपग्रेड फीस देकर रिक्‍लाइनर्स और स्‍पेशल फॉर्मेट्स में अपग्रेड कर सकते हैं
  • सब्‍सक्राइबर्स अपने दोस्‍तों और परिवार के लिये खरीदकर रिडीम कर सकते हैं
  • 1047 रूपये में 3 महीने का सब्‍सक्रिप्‍शन, जिसमें 350 रूपये का एफ एण्‍ड बी वाउचर भी मिलेगा

फिल्‍मों के शौकीन पीवीआर एण्‍ड आइनॉक्‍स ऐप या वेबसाइट पर या पेटीएम के माध्‍यम से अपना पीवीआर आइनॉक्‍स पासपोर्ट 2.0 ले सकते हैं। सब्‍सक्राइबर्स अग्रिम तौर पर 1047 रूपये का भुगतान कर 3 महीने का सब्‍सक्रिप्‍शन भी खरीद सकते हैं। इसमें उन्‍हें 350 रूपये के फूड वाउचर्स मिलेंगे। अभी सिर्फ 50,000 पीवीआर आइनॉक्‍स पासपोर्ट्स, सिर्फ तीन हफ्ते तक  उपलब्‍ध हैं। इसलिये फिल्‍मों के प्रेमी लोगों को सिनेमा के शानदार सफर के लिये जल्‍दी से जल्‍दी अपने-अपने पासपोर्ट्स पा लेने चाहिये।

पीवीआर आइनॉक्‍स पासपोर्ट 2.0 के लॉन्‍च पर अपना रोमांच व्‍यक्‍त करते हुए, पीवीआर आइनॉक्‍स लि. के को-सीईओ गौतम दत्‍ता ने कहा, ‘‘पीवीआर आइनॉक्‍स पासपोर्ट के पहले एडिशन को फिल्‍म देखने वालों से काफी प्‍यार और तारीफ मिली थी। लेकिन यूजर्स ने मायने रखने वाले कई फीडबैक भी दिये कि हम इसे बेहतर कैसे बना सकते हैं। और देश में सिनेमा देखने के लिये जाने का अनुभव समृद्ध बनाने के लिये पासपोर्ट की क्षमता को कैसे बढ़ा सकते हैं। अब हम गर्व से दावा कर सकते हैं कि हमने एक तरोताजा वर्जन तैयार कर लिया है। यह पूरी तरह से उपभोक्‍ता के अनुकूल है, प्राइज-फ्रिक्‍शन की चुनौती को दूर करता है। इसके साथ हम अपने देश में सिनेमा देखने के लिये जाने के तरीके सचमुच बदल देंगे। ऐसा प्रस्‍ताव दर्शकों को ज्‍यादा से ज्‍यादा जोनर्स का अधिक से अधिक कंटेन्‍ट देखने का मौका तो देता ही है। यह छोटी या बड़ी फिल्‍मों के लिये ज्‍यादा दर्शकों को खींचने की क्षमता भी रखता है।”

 

गौतम ने कहा, ‘‘इस बार पीवीआर आइनॉक्‍स पासपोर्ट दक्षिणी राज्‍यों में भी उपलब्‍ध होगा। ऐसे में यह सचमुच देशव्‍यापी हो जाएगा। हमें बहुत सारा प्‍यार और शानदार प्रतिक्रिया पहले ही मिल चुकी है, क्‍योंकि पीवीआर आइनॉक्‍स पासपोर्ट के अच्‍छे-खासे प्री-रजिट्रेशंस हुए हैं। हमें उम्‍मीद है कि आप सभी को हम बार-बार फिल्‍में देखने के लिये आते देखेंगे।”

 

पासपोर्ट के सब्‍सक्राइबर्स के लिये आने वाले महीनों में सचमुच किफायती दामों पर कंटेन्‍ट का एक बड़ा लाइन-अप होगा। बेहद अपेक्षित इन टाइटल्‍स में शामिल हैं बड़े‍ मियां छोटे मियांपुष्‍पा 2सिंघम अगेनमैदानजिगरावेलकम टू द जंगल और स्‍त्री 2आदि। हॉलीवुड मूवी लाइनअप में भी काफी प्रतीक्षित टाइटल्‍स हैंजैसे कि गॉडजि़ला एक्‍स कॉन्‍ग: द न्‍यू एम्‍पायरद फाल गाइफ्यूरियोसा: अ मैड मैक्‍स सागाडेडपूल एण्‍ड वोल्‍वेरिनकिंगडम ऑफ द प्‍लैनेट ऑफ द एप्‍स और अ क्‍वाइट प्‍लेस: डे वन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button