दिल्लीमुंबईराजनीति

महाराष्ट्र में BJP का बड़ा दांव, NDA में शामिल होगी मनसे, दिल्ली में अमित शाह से मिले राज ठाकरे

महाराष्ट्र में BJP का बड़ा दांव, NDA में शामिल होगी मनसे, दिल्ली में अमित शाह से मिले राज ठाकरे

Raj Thackeray Vs Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र में बड़ा सियासी बदलाव सामने आया है। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना भी अब बीजेपी के अगुवाई वाली महायुति में शामिल होगी। मनसे चीफ राज ठाकरे के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अब मनसे की एनडीए में एंट्री तय मानी जा रही है।

मुंबई/नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनावों से पहले महाराष्ट्र में महायुति का विस्तार होगा। बीजेपी के अगुवाई वाले सत्तारूढ़ गठबंधन में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) भी शामिल होगी। महायुति में मनसे चौथी सहयोगी बनेगी। पिछले 24 घंटे की हलचल के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनना लगभग तय हो गया है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे गठबंधन के फार्मूले को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर मुलाकात की है।। अमित शाह और राज ठाकरे की इस मुलाकात के बाद मनसे की महायुति में एंट्री का ऐलान हो सकता है।

देर रात से बढ़ी हलचल
इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने राज ठाकरे से मुलाकात कर गठबंधन को लेकर बातचीत की और फिर दोनों नेता अमित शाह के आवास पर पहुंचे। आपको बता दें कि मनसे प्रमुख भाजपा के आला नेताओं से मुलाकात करने के लिए सोमवार को देर रात दिल्ली आए थे। राज ठाकरे के एनडीए गठबंधन में शामिल होने से भाजपा को महाराष्ट्र में फायदे की उम्मीद है। राज ठाकरे स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे के भतीजे और उन्हीं की स्टाइल में फायर ब्रांड राजनीति करने के लिए जाने जाते हैं। ऐसी संभावना है कि मनसे को मुंबई दक्षिण और शिरडी की सीटें मिल सकती है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी से मनसे ने यहीं दो सीटें मांगी हैं।

तैयार हो चुका है एंट्री का राेडमैप
नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात से पहले राज ठाकरे ने कहा था कि मुझे दिल्ली बुलाया गया था। सूत्रों की मानें तो बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मनसे की एंट्री का रास्ता पहले ही तैयार कर लिया था। इसके बाद राज ठाकरे को दिल्ली बुलाया गया था। पार्टी नेता विनोद तावड़े और केंद्रीय गृह अमित शाह से मीटिंग होने के बाद अब मनसे की एनडीए में एंट्री का ऐलान हो सकता है। एनडीए यानी महाराष्ट्र में महायुति में मनसे की एंट्री को उद्धव ठाकरे फैक्टर की काट के तौर पर देखा जा रहा है। राज्य में सीएम पद गंवाने और पार्टी में टूट के बाद उद्धव ठाकरे के साथ सिंपैथी फैक्टर बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button