दिल्लीअपराध

…..तो पहला वोट पड़ने से पहले ही कई नेता जेल में होंगे’, ये दलील सुनते ही CJI ने कहा- केजरीवाल पर आज ही करें सुनवाई

.….तो पहला वोट पड़ने से पहले ही कई नेता जेल में होंगे’, ये दलील सुनते ही CJI ने कहा- केजरीवाल पर आज ही करें सुनवाई

Arvind Kejriwal Arrest अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है जिसपर आज सुनवाई के लिए सीजेआई राजी हो गए हैं। वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शराब नीति मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका का उल्लेख किया जिसपर कोर्ट सुनवाई को राजी हो गया।

एजेंसी, नई दिल्ली Arvind Kejriwal Arrest दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जिसपर आज सुनवाई के लिए सीजेआई राजी हो गए हैं।
दलील सुन CJI बोले- आज ही हो सुनवाई
वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शराब नीति मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका का उल्लेख किया। सिंघवी ने दलील दी कि अगर यह प्रक्रिया चलती रही, तो पहला वोट पड़ने से पहले, कई वरिष्ठ नेता सलाखों के पीछे होंगे।

दलील सुनते ही भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका को आज ही न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए नियुक्त किया।
तीन जजों की पीठ करेगी मामले की सुनवाई
न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली दो न्यायाधीशों की पीठ ने सिंघवी को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मामले की सुनवाई तीन जजों की पीठ करेगी। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा।

शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी से न्यायमूर्ति खन्ना की अध्यक्षता वाली दो-न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि क्योंकि यह एक लिखित याचिका है, तो यह तीन-न्यायाधीशों की पीठ के समक्ष होगी।
ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल ने गुरुवार देर रात सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।
बीती रात हुई थी गिरफ्तारी
बता दें कि अरविंद केजरीवाल को बीती रात ईडी ने शराब नीति घोटाला मामले में एक घंटे से ज्यादा की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने सड़क जाम कर प्रदर्शन भी किया।

पार्टी ने कहा कि ये सब भाजपा के ईशारों पर हुआ है और लोकसभा चुनावों में केजरीवाल को प्रचार करने से रोकने का प्रयास है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button