मुंबईराजनीति

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार पर आ सकता है संकट, अजित पवार गुट ने दे दी धमकी

Ajit Pawar: महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार पर आ सकता है संकट, अजित पवार गुट ने दे दी धमकी

 


Maharashtra Politics: पवार परिवार ने किसी भी नेता को पुणे में पनपने नहीं दिया। बारामती लोकसभा सीट पर पवार परिवार का दबदबा रहा है। पिछले कुछ दिनों से शिवसेना नेता और पूर्व विधायक विजय शिवतारे ने सीधे तौर पर अजित पवार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि वह इस सीट पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने अजित पवार पर हमला बोला है। इस पर अजित गुट ने एतराज जताया है।

बाबू सिंह तोमर संवाददाता मुंबई: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के शंखनाद के बीच महाराष्ट्र में घमासान मचा हुआ है। महाविकास अघाड़ी और महायुति में सीट बंटवारा अभी फाइनल नहीं हुआ है। इस बीच महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार पर संकट आ गया है। शिवसेना नेता विजय शिवतारे (Vijay Shivtare) ने बारामती लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। शिवतारे ने एक बार फिर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) पर निशाना साधा और बारामती लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की कसम खाई। इस पर एनसीपी ने रविवार को धमकी दी कि अगर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने उन्हें (विजय शिवतारे) बर्खास्त नहीं किया तो वह सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन छोड़ देगी।

विजय शिवतारे के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए’
एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता उमेश पाटिल ने बताया कि हम मांग कर रहे हैं कि पिछले हफ्ते उपमुख्यमंत्री के खिलाफ अपनी नाराजगी के बाद विजय शिवतारे के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। आज उन्होंने फिर हमारे नेता के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। अब केवल शिवसेना की ओर से उनकी बर्खास्तगी ही हमें शांत करेगी। अन्यथा हम महायुति गठबंधन छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।

बात बर्दाश्त की हद से आगे निकल चुकी’
उमेश पाटिल ने कहा कि उनकी पार्टी ने पहले शिंदे को शिवतारे के खिलाफ कार्रवाई की अपनी मांग से अवगत कराया था। चूंकि अब तक शिवसेना की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है इसलिए हम गंभीरता से विचार कर रहे हैं कि महायुति में रहना है या नहीं। बात बर्दाश्त की हद से आगे निकल चुकी है। हम अपने नेता को इस तरह अनावश्यक और आपत्तिजनक निशाना बनाने की अनुमति नहीं दे सकते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button