गोरखपुर

CM योगी के गढ़ में NSG-ATS कमांडो ने संभाला मोर्चा, सात जोन और 19 सेक्टर्स में बंटा शहर; सादे कपड़े में पुलिस तैनात

CM योगी के गढ़ में NSG-ATS कमांडो ने संभाला मोर्चा, सात जोन और 19 सेक्टर्स में बंटा शहर; सादे कपड़े में पुलिस तैनात
CM Yogi In Gorakhpur भगवान नरसिंह की शोभायात्रा मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में निकलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परम्परागत रूप से शोभायात्रा में शामिल होते हैं। इसको लेकर घंटाघर व आसपास के क्षेत्र में पुलिस हाई अलर्ट पर है। एनएसजी व एटीएस के कमांडो ने मोर्चा संभाल लिया है। सोमवार को अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए पूर्वाभ्यास किया। पांच किमी लंबी इस शोभयात्रा का नेतृत्व गोरक्षपीठाधीश्वर करते हैं।
विशाल समाचार संवाददाता गोरखपुर:

Bhagwan Narsingh Shobha Yatra: भगवान नरसिंह की शोभायात्रा मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में निकलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परम्परागत रूप से शोभायात्रा में शामिल होते हैं।
इसको लेकर घंटाघर व आसपास के क्षेत्र में पुलिस हाई अलर्ट पर है। एनएसजी व एटीएस के कमांडो ने मोर्चा संभाल लिया है। सोमवार को अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए पूर्वाभ्यास किया।

पांच किमी लंबी इस शोभयात्रा का नेतृत्व गोरक्षपीठाधीश्वर करते हैं। रास्ते में पड़ने वाले घरों की छतों से शहरवासी उन पर रंग बरसाते हैं। इस बार पीठाधीश्वर मुख्यमंत्री भी हैं, लिहाजा पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं। सोमवार से ही पुलिस शोभायात्रा मार्ग की सुरक्षा में मुस्तैद हो गई।
सादे कपड़े में भी पुलिस के जवान लगाए जा रहे हैं। शोभायात्रा को सुरक्षा के लिहाज से शहर को सात जोन और 19 सेक्टर में बांटा गया है। शोभायात्रा मार्ग के दोनों तरफ स्थित घरों, दुकानों पर सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी।

तैनात है इतनी फोर्स
शोभा यात्रा मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था में तीन एडिशनल एसपी, 10 सीओ, 70 निरीक्षक, 200 दारोगा, 800 सिपाही, 120 महिला सिपाही, छह कंपनी पीएसी, एक कंपनी एसएसबी, तीन ड्रोन, 18 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। इसके अलावा एनएसजी और एटीएस कमांडो का दस्ता भी मुस्तैद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button