सीतामढ़ीराजनीति

बेलसंड एवं रीगा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित बी डी ओ ,सीओ, थाना प्रभारियों,सेक्टर पदाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों की बैठक की। उक्त बैठक बभनगावां हाई स्कूल के सभाकक्ष में की गई।

 

बेलसंड एवं रीगा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित बी डी ओ ,सीओ, थाना प्रभारियों,सेक्टर पदाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों की बैठक की। उक्त बैठक बभनगावां हाई स्कूल के सभाकक्ष में की गई।

 

विशाल समाचार संवाददाता सीतामढ़ी: लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 शांति पूर्ण ,स्वच्छ ,निष्पक्ष एवं सहभागिता पूर्ण आयोजन के निमित जिला निर्वाचन पदाधिकारी रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने बेलसंड एवं रीगा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित बी डी ओ ,सीओ, थाना प्रभारियों,सेक्टर पदाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों की बैठक की। उक्त बैठक बभनगावां हाई स्कूल के सभाकक्ष में की गई।

बैठक में उपस्थित सेक्टर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि स्वच्छ ,निष्पक्ष, पारदर्शी एवं सहभागिता पूर्ण निर्वाचन के आयोजन में सेक्टर दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि पूरी निष्पक्षता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि अब निर्वाचन की तैयारी अंतिम क्षणों में है तथा सभी संबंधित पदाधिकारी पूरी प्रतिबद्धता एवं तत्परता के साथ निर्वाचन की प्रक्रिया में प्रभावी रूप से अपने दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने उपस्थित सेक्टर पदाधिकारियों ,सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अपने सेक्टर से संबंधित मतदान केंद्रों का नियमित रूप से विजिट करें। रूट का सत्यापन बेहतर तरीके से हो। सभी बूथों पर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएं। भेद्घ टोले एवं भेद्दता के कारणों को समझें।कम्युनिकेशन प्लान सही हो। सेक्टर अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी एक यूनिट के रूप में कार्य करें। सभी अपने बीएलओ से संपर्क में रहे। उन्होंने बैठक में उपस्थित जीविका के प्रतिनिधि एवं संबंधित सीडीपीओ को निर्देशित किया कि कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर सघन जागरूकता अभियान चलाना सुनिश्चित करें ताकि मतदान के प्रतिशत में वृद्धि हो सके। सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस हेतु वे बी डी ओ, सीडीपीओ एवं जीविका से सहयोग भी लेना सुनिश्चित करें।
वल्नरेबल
पॉकेट्स से संबंधित आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। मतदान केंद्रों की भौगोलिक स्थिति का भी अध्ययन करते हुए आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे।
सेक्टर आफिसरों को मतदान केंद्र के पहुंच मार्ग का भौतिक सत्यापन, मतदान केंद्रों में न्यूनतम सुविधाएं, भवन की स्थिति, पर्याप्त फर्नीचर, पेयजल, बिजली, शौचालय, छाया, रैंप की जानकारी देने के लिए सभी सेक्टर अधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण करने के लिए कहा गया।सेक्टर अधिकारियों से रूट चार्ट के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। पोलिंग स्टेशन एवं पोलिंग केंद्र वार वाहन टैगिंग की जानकारी प्राप्त की गई।

वहीं बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक ने सेक्टर पदाधिकारी एवं सेक्टर अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भयमुक्त निर्वाचन आयोजन की दिशा में प्रभावी कार्य करें। उन्होंने कहा कि इस हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे है । उन्होंने कहा कि शराब के आवा– जाही पर पूर्ण नकेलबी कसे। सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखें। अफवाहों और गलत सूचना पर सख्त कारवाई करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी सभी सेक्टर पदाधिकारी एवं सेक्टर पुलिस अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी प्रतिबद्धता के साथ करना सुनिश्चित करें। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी बेलसंड ,उप निर्वाचन अधिकारी,डीटीओ, संबंधित प्रखंडों के बी डी ओ,सीओ, सीडीपीओ तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button