खेल-जगत

सोलापुर रॉयल्स के नौशाद शेख की कीमत सबसे ज्यादा है

सोलापुर रॉयल्स के नौशाद शेख की कीमत सबसे ज्यादा है
महाराष्ट्र प्रीमियर लीग की नीलामी उत्साह में;
महाराष्ट्र प्रीमियर लीग 2 जून से शुरू हो रही है

पुणे: महाराष्ट्र के पूर्व रणजी कप्तान नौशाद शेख को लगातार दूसरे साल महाराष्ट्र प्रीमियर लीग की नीलामी में सबसे ज्यादा कीमत मिली। सोलापुर रॉयल्स ने नौशाद के लिए 4 लाख 20 हजार रुपये की बोली लगाई. पिछले साल कोल्हापुर टस्कर्स ने नौशाद के लिए 6 लाख रुपये की सबसे ऊंची बोली लगाई थी. हालांकि पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. वह आज की नीलामी में खरीदे जाने वाले पहले खिलाड़ी बने.
एमपीएल के चेयरमैन सचिन मुल्ये ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि 2024 महाराष्ट्र प्रीमियर लीग टूर्नामेंट 2 जून से गहुंजे के एमसीए क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट का पिछले साल का सीज़न बेहद सफल रहा था। इस टूर्नामेंट के कारण महाराष्ट्र के खिलाड़ियों को एक महत्वपूर्ण मंच मिला। इस साल के टूर्नामेंट से महाराष्ट्र में क्रिकेट भी नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा. इस साल के टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 चैनलों पर किया जाएगा।

इससे पहले इस साल की नीलामी में कुल 311 खिलाड़ियों में से 72 खिलाड़ियों को विभिन्न टीमों ने कुल 67.05 लाख रुपये में खरीदा था. इन खिलाड़ियों को ग्रेड ए (मूल कीमत 60000 रुपये), ग्रेड बी (4000 रुपये), ग्रेड सी (20000 रुपये) में बांटा गया था. 25 साल के विकेटकीपर और बल्लेबाज अनिकेत पोरवाल को ग्रुप ए में शामिल किया गया था. पुनित बालन ग्रुप के स्वामित्व वाली कोल्हापुर टास्कर्स टीम ने ग्रुप ए की सबसे ऊंची बोली 3 लाख 50 हजार रुपये के साथ उन्हें खरीद लिया. कोल्हापुर की टीम ने ग्रुप सी में भी सबसे ज्यादा बोली लगाते हुए बाएं हाथ के स्पिनर यश खलदकर को 2 लाख 7 हजार रुपये में खरीदा. कोलकाता नाइट राइडर्स और सहारा पुणे वॉरियर्स के लिए खेल चुके अनुभवी श्रीकांत मुंडेल को कोल्हापुर ने 3 लाख रुपये में खरीदा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button