अपराधअन्य

अभ्यर्थी ने सॉल्वर बैठाकर पास की सिपाही भर्ती परीक्षा, लखनऊ में केस दर्ज

UP Police Constable Bharti: अभ्यर्थी ने सॉल्वर बैठाकर पास की सिपाही भर्ती परीक्षा, लखनऊ में केस दर्ज

UP Police Constable Bharti लिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 में एक अभ्यर्थी ने अपने स्थान पर सॉल्वर को बैठाया था। फोटो व लिखित और शारीरिक परीक्षा के बायोमीट्रिक मिलान से यह धांधली सामने आ गई। इसके बाद पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के सीओ अम्बरीष सिंह भदौरिया ने हुसैनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

 

लखनऊ पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 में एक अभ्यर्थी ने अपने स्थान पर सॉल्वर को बैठाया था। फोटो व लिखित और शारीरिक परीक्षा के बायोमीट्रिक मिलान से यह धांधली सामने आ गई। इसके बाद पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के सीओ अम्बरीष सिंह भदौरिया ने हुसैनगंज कोतव् इंस्पेक्टर हुसैनगंज रामकुमार गुप्ता के मुताबिक आरोपित अभ्यर्थी मंगला प्रसाद मीरजापुर के सरोईबाबू भगौरा गांव का है। मंगला ने वर्ष 2018 में आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा दी थी। जांच में पता चला कि उसने लिखित परीक्षा में साल्वर बैठाया था। जांच में लिखित और शारीरिक परीक्षा के पहचानपत्र में लगी फोटो का मिलान कराया गया तो वह भिन्न मिली।

 

फ‍िंगर प्र‍िंट की भी की गई जांच

इसके अलावा दोनों परीक्षाओं के समय के बायोमीट्रिक का मिलान कराया गया तो वह भी अलग-अलग थे। मंगला प्रसाद को इसके बाद बुलाया गया। फोरेंसिक लैब में उसके फिंगर प्रिंट की भी जांच कराई गई, जिसमें पुष्टि हो गई कि दोनों फिंगर प्रिंट अलग हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button