पूणे

पेयोनीयर ने आयोजित किया पुणे कनेक्ट : पुणे को भारतीय सर्विस एक्सपोर्ट्स के अग्रणी विकास केंद्र के रूप में ऊंचाई तक ले जा रहा

पेयोनीयर ने आयोजित किया पुणे कनेक्ट : पुणे को भारतीय सर्विस एक्सपोर्ट्स के अग्रणी विकास केंद्र के रूप में ऊंचाई तक ले जा रहा

 

पुणे: , पेयोनीयर एक कमर्शियल टेक्नोलॉजी कंपनी है जो दुनिया के छोटे और मध्यम व्यवसायों को लेन-देन करने, व्यापार करने, और विश्व स्तर पर ग्रोथ करने में मदद करती है। कंपनी ने महाराष्ट्र के पुणे में शेरेटन होटल में 31 जुलाई 2024 को ‘फोर पॉइंट्स’ में पेयोनीयर व्हीआयपी कनेक्ट का आयोजन किया। यह पेयोनीयर कंपनी के इस खास कार्यक्रम का चौथा एडिशन था। कार्यक्रम में कई डोमेन के एक्सपोर्ट सर्विस SMBs के 65 से भी ज्यादा उद्यमियों ने हिस्सा लिया। जिसमें आई.टी, वेब और ऐप डेवलपमेंट, प्रोग्रामिंग और टेक्निकल सपोर्ट, कंसल्टिंग व मैनेजमेंट, और डिजिटल मार्केटिंग व सेल्स से जुड़े एंत्रप्रिन्योर, फाउंडर, और डिसीजन मेकर शामिल हुए। कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों को नेटवर्क बनाने, इनसाईटस प्राप्त करने, और रणनीतियां सीखने का मौका मिला, ताकि वो अपना बिजनेस ग्लोबल लेवल पर आगे बढ़ा सकें।

 

पेयोनीयर एलिव्हेट की सफलता के आधार पर, यह आयोजन भारत में पेयोनीयर की एक ऐसी पहल है, जो शहर की एंत्रप्रिन्योर कम्युनिटी को समर्थ बनाने की दिशा में मदद करेगी। ईवेंट में मौजूद लोगों ने बिजनेस को बढ़ाने के लिए रणनीतियों को जाना, अंतरराष्ट्रीय साझेदारी के महत्व के बारे में सीखा। इसके साथ ही क्रॉस बॉर्डर पेमेंट की चुनौतियों पर काबू पाने, और ग्लोबल टीमों की क्रॉस-बॉर्डर क्षमता को लेकर भी चर्चा हुई।

 

पेयोनीयर इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, गौरव सिसोदिया ने कहा, ” ग्लोबल डीमांड का लाभ उठाकर ग्रोथ करने के लिए एसएमबी के पास यह एक जबरदस्त मौका है। पेयोनीयर में हमने सर्विस एक्सपोर्ट बिजनेस के लिए बड़ी वृद्धि देखी है और उसे आगे बढ़ावा दिया है। 2016 से 31 दिसंबर 2023 तक विकास में 54% की वृद्धि हुई, वॉल्यूम और रिवेन्यु में क्रमश: 85% और 88% की जबरदस्त कम्पाउंडेड एनुअल ग्रोथ रेट (CAGRs) मिली।

उन्होंने कहा, “पुणे भारत में हमारी प्राथमिक मार्केट्स में से एक है, जो सबसे ज़्यादा विकास करने वाले 10 शहरों में से एक है। हम पेयोनीयर Connect के माध्यम से शहर के बिजनेस इकोसिस्टम के लिए एक प्लैटफ़ॉर्म देने का वादा करते हैं।” उन्होंने यह भी कहा, “यह पहल लर्निंग, नेटवर्किंग, और डोमेन एक्सपर्ट्स तक पहुंच बढ़ाकर सभी तरह के बिजनेस को सपोर्ट करेगी, और उनके अंतर्राष्ट्रीय विकास के अवसरों में तेजी लाने में मदद करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button