इटावा

शासन के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 11 से 17 अगस्त 2024 तक मनाया जायेगा ,हर घर तिरंगा ,कार्यक्रम जिलाधिकारी

शासन के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 11 से 17 अगस्त 2024 तक मनाया जायेगा ,हर घर तिरंगा ,कार्यक्रम जिलाधिकारी 

इटावा विशाल समाचार संवाददाता: – आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम मनाए जाने के विषय में जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान उक्त कार्यक्रम के सफलतापूर्ण कार्यान्वयन के सम्बंध में निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार कार्यक्रम की पूरी तैयारी समय से कर लिया जाए। उक्त कार्यक्रम हेतु संबंधित अधिकारियों को जो जिम्मेदारियां दी गई हैं उनके अनुसार समस्त तैयारियां समय से पूर्ण करा लें।

शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान भाव उजागर करने हेतु प्रत्येक भारतीय को अपने घर एवं प्रतिष्ठानों पर झंडा फहराने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए गए हैं। *हर घर तिरंगा* कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रत्येक सरकारी अधिकारी/कर्मचारी, शिक्षकगण, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वयं सहायता समूहों, विभिन्न नागरिक संगठनों आदि के सहयोग से क्रियान्वयन करने, वाणिज्यक एवं व्यवसायिक समूह एवं संगठनों को उनकी सहभागिता एवं तिरंगा झंडा बनवाने के लिए एनआरएलएम को उपलब्ध कराने हेतु प्रेरित करने, ग्राम पंचायत स्तर पर जागरूकता सत्र का आयोजन करते हुए ग्राम प्रधानों को शत-प्रतिशत घरों, दुकानों, कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों पर झंडा लगाए जाएंगे।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम ,अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव ,उप जिलाधिकारी सदर विक्रम सिंह राघव, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, जिला विकास अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button