राष्ट्रीय

एतिहाद एयरवेज ने अपनी नई हिंदी वेबसाइट लॉन्च करके भारत के लिए अपनी प्रतिबद्धता मजबूत की

 

एतिहाद एयरवेज ने अपनी नई हिंदी वेबसाइट लॉन्च करके भारत के लिए अपनी प्रतिबद्धता मजबूत की

राष्ट्रीय:- यूएई की नेशनल एयरलाइन एतिहाद एयरवेज ने भारतीय यात्रियों के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। यह ऐसी पहली विदेशी एयरलाइन बन गई है जिसने हिंदी भाषा में वेबसाइट शुरू की है। यह पहल एतिहाद के भारतीय मेहमानों के लिए उनकी यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के प्रति कंपनी के समर्पण को दर्शाती है।

लिंक पर उपलब्ध नई हिंदी वेबसाइट में हिंदी भाषा में फ्लाइट बुकिंग, चेक-इन प्रक्रिया और ग्राहक सहायता सहित कई सेवाओं की पेशकश की गई है । कंपनी का यह कदम हिंदी भाषी यात्रियों की यात्रा को सरल बनाने और भारतीय बाजार में एतिहाद की पहुंच को और मजबूत करने के लिए उठाया गया है। इसका लक्ष्य यात्रियों को एक सहज, यूजर फ्रेंडली सुविधाएं प्रदान करना है, जिससे वे अपनी उड़ानों की योजना बना सकें, टिकट बुक कर सकें और अपनी फ्लाइट को अधिक सुविधाजनक तरीके से मैनेज कर सकें।

एतिहाद एयरवेज के ई-कॉमर्स, डिजिटल, मार्केटिंग और लॉयल्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अखिल अनुमोलू ने कहा, “एतिहाद एक ग्लोबल एयरलाइन के रूप में अपनी भूमिका को समझता है और अपने यात्रियों के साथ सांस्कृतिक रूप से जुड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। हमें 11 भारतीय शहरों में सेवाएं देकर गर्व महसूस होता है और यह पहल हमारे भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हिंदी में अपनी सेवाएं प्रदान करके, हम कंपनी की सेवाओं को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक आसानी से पहुंचाना चाहते हैं। इससे हमारे ग्राहकों को अपनी पसंदीदा भाषा में सभी जरूरी जानकारी मिलेगी।’’

“हम भारत में उड़ान शुरू करने के एतिहाद की 20वीं वर्षगांठ के करीब पहुंच रहे हैं, हम इस क्षेत्र के लिए कई आकर्षक नई साझेदारियों और पहलों की घोषणा करने के लिए तैयार हैं – 2024 की दूसरी छमाही भारत में एतिहाद के लिए एक बड़ी अहम छमाही होने वाली है।”

 

एतिहाद एविएशन इंडस्ट्री में अपनी भरोसेमंद सेवा और खास नजरिए के लिए प्रसिद्ध है। हिंदी वेबसाइट का शुभारंभ एयरलाइन के ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने, वैश्विक प्राथमिकताओं के साथ तालमेल बिठाने और अपने ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक अपनी सेवाओं का विस्तार करने के निरंतर प्रयासों को दिखाता है।

हिंदी वेबसाइट का इस्तेमाल करके यात्री आसानी से एतिहाद के विस्तृत नेटवर्क तक सहज पहुंच के लिए नेविगेट कर सकते हैं और अबू धाबी के ग्लोबल लिंक के जरिए लगातार कनेक्शन बनाए रख सकते हैं। यह इनोवेशन भारतीय बाजार के लिए एयरलाइन के समर्पण को मजबूत करता है। कंपनी के भारतीय नेटवर्क में 11 भारतीय शहरों के लिए 176 साप्ताहिक उड़ानें शामिल हैं। ये उड़ाने भारतीय यात्रियों को दुनिया भर के 70 से ज्यादा गंतव्यों से जोड़ती हैं। हाल ही में, एयरलाइन ने भारत के लिए तीन नए रूट की शुरुआत के साथ अपनी पहुंच बढ़ाई है। इसमें कोझिकोड, तिरुवनंतपुरम और हाल ही में जोड़ा गया जयपुर शामिल है।

भारत बाजार में की गई नई शुरुआत

 

· विशेष भोजन : एतिहाद समझता है कि भारतीय भोजन विविधतापूर्ण है और विभिन्न तरह के आहार की जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष भोजन की एक श्रृंखला पेश की गई है। इसमें शाकाहारी विकल्प, जैन और हिंदू भोजन शामिल हैं, जो भारतीय यात्रियों के बीच लोकप्रिय हैं।

 

· फ्लाइट में मनोरंजन: एतिहाद अपने इन-फ्लाइट मनोरंजन सिस्टम पर बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ भारतीय टीवी शो और संगीत की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। एयरलाइन भारतीय समाचार पत्र और पत्रिकाएं भी प्रदान करती है, जिससे भारतीय यात्री उड़ान के दौरान अपने देश से जुड़े रहते हैं।

 

· बहुभाषी कर्मचारी: एतिहाद में बड़ी संख्या में कर्मचारी हैं जो हिंदी, तमिल और पंजाबी सहित विभिन्न भाषाओं में पारंगत हैं। इससे ग्राहक सहज महसूस करते हैं और अपनी ज़रूरतों को सही ढंग से बता सकते हैं।

 

· यूएस प्रीक्लीयरेंस एडवांटेज: भारत से संयुक्त राज्य अमेरिका जाने वाले एतिहाद के यात्री अबू धाबी में यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन (CBP) सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह खास सेवा यात्रियों को अबू धाबी में रहते हुए अमेरिकी आव्रजन की मंजूरी लेने की सुविधा देती है, जिससे उनके गंतव्य तक तेज़ और अधिक सुविधाजनक यात्रा की सुविधा मिलती है।

 

· प्रीमियम प्रोडक्ट और सेवा: एतिहाद ने प्रीमियम यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए अपने उत्पाद और सर्विस ऑफर में पर्याप्त निवेश किया है। इसमें नए बिजनेस क्लास के लिए अरमानी/कासा के साथ साझेदारी और सस्टेनेबल डाइनिंग सेवाओं की सुविधा वाला एक नया डिज़ाइन किया गया इकॉनमी केबिन शामिल है। इसके अलावा, एतिहाद इन-फ़्लाइट कनेक्टिविटी के लिए वाई-फ़्लाई पैकेज भी प्रदान करता है।

 

· एतिहाद स्टॉपओवर: अबू धाबी से होकर जाने वाले यात्री एतिहाद स्टॉपओवर का लाभ उठा सकते हैं। यह हमेशा से ही बेहद लोकप्रिय रहा है, खासकर उन मेहमानों के लिए जो अबू धाबी के अजूबों का आनंद लेने के लिए कुछ दिनों के लिए लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं।

 

· एतिहाद गेस्ट: एतिहाद का लॉयल्टी प्रोग्राम, एतिहाद गेस्ट, नियमित यात्रा करने वाले यात्रियों को छूट वाली उड़ानें, लाउंज एक्सेस और अपग्रेड जैसे लाभ प्रदान करता है। ये प्रोग्राम भारतीय यात्रियों के बीच ब्रांड लॉयल्टी को बढ़ावा देते हैं, जिससे एतिहाद भविष्य की यात्राओं के लिए उनकी पसंदीदा एयरलाइन बन जाती है

 

 

भारत में दो दशकों की सेवा का जश्न मनाते हुए, एतिहाद भारत को वैश्विक स्तर पर एक महत्वपूर्ण रणनीतिक बाजार मानता है। हाल ही में कंपनी ने भारतीयों के लिए एतिहाद के अनूठे नजरिए को जीवंत करने के लिए कैटरीना कैफ के साथ साझेदारी की और भारत के साथ संबंधों को गहरा और व्यापक बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को दिखाया।

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button