पूणे

पुणेवासियों को स्वतंत्रता दिवस की अनोखी शुभकामनाएं! जंगली महाराज रोड पर ‘कमान’ और ‘नमस्ते’ के आकर्षक डिजिटल आकृतीबंध साकार  

पुणेवासियों को स्वतंत्रता दिवस की अनोखी शुभकामनाएं!

जंगली महाराज रोड पर ‘कमान’ और ‘नमस्ते’ के आकर्षक डिजिटल आकृतीबंध साकार  

 

विशाल समाचार नेटवर्क पुणे:  पुणे महानगरपालिका और महर्षी कर्वे स्त्री शिक्षण संस्था के डॉ. भानूबेन नानावटी कॉलेज आर्किटेक्चर फॉर वूमेन (बीएनसीए) की सहयोग से पुणेवासियों स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दो अलग-अलग प्रतीकात्मक त्रि-आयामी आकृतीबंध के माध्यम से दी गईं. जंगली महाराज रोड पर संभाजी उद्यान के पास और शिंदे-भोसले आर्केड के सामने क्रमशः ‘कमान’ ( आर्च ) और ‘नमस्ते’ ( ग्रीटिंग ) के प्रतीकों के साथ ये दो डिजिटल आर्किटेक्चर डिजाइन के आकृतीबंध बीएनसीए में पदव्युत्तर डिजिटल आर्किटेक्चर विभाग के प्रोफेसर अमर शेट्टी इनकी संकल्पना से साकार हुआ है. इस कार्य में पुणे महानगरपालिका के आर्किटेक्ट निखिल मिजार इन्होने पुढाकार लिया. इसके साथ बीएनसीए के प्राचार्य डॉ.अनुराग कश्यप इनकी प्रेरणा से और उपप्राचार्य डॉ.शार्वेय धोंगडे की सहयोग से डिजिटल आर्किटेक्चर विभाग प्रमूख प्रा.धनश्री सरदेशपांडे के मार्गदर्शन में इसका निर्माण किया गया. ‘सेल्फी पॉइंट’ के रूप में पुणेकर के कई युवाओं ने वहां तस्वीरें लीं.

इस डिजिटल डिझाईन के कार्य में बीएनसीए के डिजिटल फॅब्रिकेशन लॅब के (डीएफएल) पर्यावेक्षक योगेश कुलकर्णी व सहकारी नीलेश जाधव,अहमद शेख और तेजस यह कारपेंटर कारागीर, इसके साथ सिपाही मुकेश और स्वप्नील इन्होने सहायता की. इस आकृतीबंध के निर्माण के कार्य का व्यवस्थापन अमोल हिंगे, शिल्पा पाठक और अतुल भालेकर इन्होने किया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button