Uncategorized

मऊ के महादेव’ मंदिर का शिवार्पण, ‘महादेव का मऊ’ हुआ…

मऊ के महादेव’ मंदिर का शिवार्पण, ‘महादेव का मऊ’ हुआ…

मऊ की पहचान महादेव हैं, माफिया नहीं : ए.के. शर्मा

 

मऊ महादेव मंदिर में मंत्री श्री शर्मा ने किया दर्शन-पूजन ,मऊ में भगवान महादेव की 63 फीट ऊंची ताम्र प्रतिमा का मंत्री ए.के. शर्मा ने किया अनावरण

महादेव धाम मंदिर प्रांगण की साफ सफाई और स्वच्छता को बनाए रखने में देंगे सभी अपना सहयोग

मऊ अब माफिया के नाम से नहीं बल्कि भगवान महादेव के नाम से जाना जाएगा : नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए.के. शर्मा

 

विशाल समाचार नेटवर्क लखनऊ/मऊ 

 

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए.के. शर्मा ने मऊ के गायघाट महादेवा स्थित महादेव मंदिर में भगवान शिव की विधिवत पूजा अर्चना पर भगवान महादेव की 63 फीट ऊंची ताम्र प्रतिमा का अनावरण कर श्रद्धालुओं को समर्पित किया। मंत्री श्री शर्मा ने तमसा नदी के गायघाट पर भगवान भोलेनाथ और नंदी जी का पूजन-अर्चन किया।

इस अवसर पर मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि अब मऊ माफिया के नाम से नहीं बल्कि भगवान महादेव के नाम से जाना जाएगा। इस दिव्य और भव्य शिवधाम में स्थापित तमसा नदी तल से 200 फीट ऊंची महादेव की प्रतिमा को पूरा मऊ श्रद्धावस दर्शन करने के लिए आएगा। यह स्थान पूरे प्रदेश के शिव भक्तों के लिए तीर्थ स्थान बन जाएगा। इस स्थान की साफ सफाई और स्वच्छता को बनाए रखने में सभी अपना सहयोग देंगे। भगवान भोलेनाथ सबके हैं, सभी को एक समान आशीर्वाद देते है। अभी यहां पर घाटों का निर्माण कार्य बाकी है उसे भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। विगत 02 वर्षों के अथक परिश्रम और श्रद्धालुओं के सहयोग से इस दिव्य स्थान का निर्माण हुआ, जो की मऊ के लिए अविस्मरणीय रहेगा।

मंत्री श्री शर्मा ने महादेव धाम के निर्माण में लगे कारीगरों, मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों को सम्मानित किया और समिति के सदस्यों को प्रबंधन के लिए मंदिर की चाभी भी उन्हें सौंपी। उन्होंने सिंगापुर से आए जिनका मंदिर निर्माण में अहम योगदान रहा सुमित नंदा जी का भी स्वागत किया और उनके कार्यों की प्रशंशा की। इस अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button