राजस्थान

लाख रुपए की रिश्वत लेते थानेदार धरा, अब SP पर गिरी गाज, पढ़ें राजस्थान की खाकी कैसे हुई दागदार

लाख रुपए की रिश्वत लेते थानेदार धरा, अब SP पर गिरी गाज, पढ़ें राजस्थान की खाकी कैसे हुई दागदार

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में अरनोद थाने के एसएचओ सुरेंद्र सिंह सोलंकी को 8 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। इसी मामले में प्रतापगढ़ के एसपी लक्ष्मणदास को भी एपीओ कर दिया गया है। राज्य सरकार ने एडिशनल एसपी को जिला एसपी का चार्ज दिया है।

जयपुर : राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में सोमवार 26 अगस्त को एक पुलिस इंस्पेक्टर 8 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप हुआ था। अरनोद थाना प्रभारी रहे सुरेंद्र सिंह सोलंकी को एसीबी की टीम ने रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। सोलंकी के साथ एक दलाल गुड्डू लाल उर्फ कांतिलाल प्रजापत भी गिरफ्तार हुआ था। इंस्पेक्टर के ट्रेप होने के मामले में प्रतापगढ़ जिला एसपी पर भी गाज गिरी है। राज्य सरकार ने प्रतापगढ़ के एसपी लक्ष्मणदास को एपीओ कर दिया गया है। चूरू के रहने वाले लक्ष्मण दास हाल ही आरपीएस से प्रमोट होकर आईपीएस बने हैं। एसपी के तौर प्रतापगढ़ में उनकी पहली पोस्टिंग थी।

 

एनडीपीएस के केस नहीं फंसाने की एवज में ली थी रिश्वत

 

 

 

एसीबी के डीजी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा के मुताबिक सोमवार 26 अगस्त को अरनोद थाने के एसएचओ सुरेंद्र सिंह को 8 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एसएचओ सुरेंद्र सिंह एनडीपीएस एक्ट यानी नशीले पदार्थों की तस्करी के केस में फंसाना चाहता है। इस केस में फंसने से बचने के लिए 8 लाख रुपए की मांग करते हुए प्रताड़ित कर रहा है। इस पर एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया। शिकायत सही पाए जाने के बाद दलाल गुड्डू और अरनोद एसएचओ सुरेंद्र सोलंकी को एसीबी ने ट्रेप कर लिया था।

 

एडिशनल एसपी को दिया गया एसपी का चार्ज

 

एसपी लक्ष्मण दास को हटाने के बाद राज्य सरकार ने एडिशनल एसपी को जिला एसपी का चार्ज दिया है। जब तक नए एसपी की नियुक्ति नहीं कर दी जाती, तब तक एडिशनल एसपी ही कार्यभार संभालेंगे। गौरतलब है कि परिवादी ने जब इंस्पेक्टर के खिलाफ एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद ट्रेप की कार्रवाई से पहले दलाल ने परिवादी से तीन बार बात की और रिश्वत की मांग की। इसके बाद सोमवार दोपहर 3 बजे रिश्वत की राशि लेते वक्त एसीबी ने दलाल और एसएचओ दोनों को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button