Travelपूणे

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कोच्चि में दो नये ईवी एक्‍सक्‍लूसिव रिटेल स्‍टोर्स खोले

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कोच्चि में दो नये ईवी एक्‍सक्‍लूसिव रिटेल स्‍टोर्स खोले

~इडापल्‍ली और कलमासेरी में TATA.ev स्‍टोर्स का उद्घाटन हुआ, जिनके दरवाजे आज से ही लोगों के लिये खुल गये हैं

विशाल समाचार नेटवर्क पुणे : टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (टीपीईएम), भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाने वाली टाटा मोटर्स की अग्रणी सब्सिडियरी, ने आज केरल के कोच्चि में TATA.ev ब्रैंड आइडेंटिटी के तहत दो ईवी-एक्‍सक्‍लूसिव रिटेल स्‍टोर्स का शुभारंभ किया है। यह प्रीमियम रिटेल स्‍टोर शहर के बीच इडाप‍ल्‍ली और कलमासेरी में स्थित हैं। यहाँ इलेक्ट्रिक गाडि़यों की बेहतर समझ रखने वाली कम्‍युनिटी को खरीदारी एवं स्‍वामित्‍व का एक अनोखा और बाजार से बेहतर अनुभव मिलेगा, जो कारों की पारंपरिक बिक्री से अलग होगा।

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी आने के साथ, खरीदारी को लेकर उपभोक्‍ता का व्‍यवहार परिपक्‍व एवं विकसित हो रहा है। इलेक्ट्रिक गाडि़यों के ग्राहक को अब चाहिये कि ब्रैंड खरीदारी में अनूठे अनुभव की पेशकश करे और यह चाहत उत्‍पाद से लेकर उसके स्‍वामित्‍व तक के लिये है। उपभोक्‍ता की इस चाहत को एक नई कंज्‍यूमर-फेसिंग ब्रैंड आइडेंटिटी से पूरा किया जा रहा है। इससे समुदाय, टेक्‍नोलॉजी और संवहनीयता जैसे मूल्‍यों से सशक्‍त यातायात के लिये ब्रैंड की प्रतिबद्धता को मजबूती मिलती है। इन मूल्‍यों का भौतिक रूप से प्रतिनिधित्‍व करते हुए, TATA.ev स्‍टोर्स ईवी के खरीदारों की बहुत अलग उम्‍मीदों को समझते हैं। स्‍टोर में ग्राहकों को बड़े ही दोस्‍ताना माहौल में गाडि़यों के बारे में पूरी जानकारी, सलाह और मार्गदर्शन दिया जाता है। TATA.ev स्‍टोर में इलेक्ट्रिक गाडि़यों को प्रदर्शित किया गया है और यहां ग्राहकों को गर्मजोशी से भरा, स्‍वागतयोग्‍य, दोस्‍ताना एवं मजेदार माहौल मिलता है।

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लि. और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्‍हीकल्‍स लि. के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा के अनुसार, ‘‘देश में इलेक्ट्रिक गाडि़यों की 5.6% हिस्‍सेदारी के साथ केरल इलेक्ट्रिक यातायात के लिये एक अग्रणी बाजार है और उसने भविष्‍य की टेक्‍नोलॉजीज अपनाने का नेतृत्‍व किया है। ऐसे में यह हमारे प्रीमियम TATA.ev स्‍टोर्स का अगला सेट पेश करने के लिये स्‍पष्‍ट रूप से हमारी पसंद बन गया है। हमने देखा है कि ईवी के समझदार उपभोक्‍ता किस तरह से परिपक्‍व हुए हैं और उन्‍हें स्‍वामित्‍व का प्रीमियम अनुभव चाहिये। उनकी चाहत को पूरा करने के लिये टाटा मोटर्स की प्रतिबद्धता इलेक्ट्रिक गाडि़यों को आम जनता तक पहुंचाने की है और कंपनी स्‍वामित्‍व का सुसंस्‍कृत एवं डिजिटाइज्‍़ड अनुभव देगी। इसके अलावा, हम केरल के प्रमुख शहरों में जल्‍दी ही 5 एक्‍सक्‍लूसिव ईवी सर्विस सेंटर्स का एक सेट खोलेंगे। हम भारत की इलेक्ट्रिक क्रांति में TATA.ev स्‍टोर्स और सर्विस सेंटर्स के माध्‍यम से खरीदी एवं बिक्री के अनुभव को बेहतर बनाने का महत्‍व समझते हैं। यह महत्‍वपूर्ण उपलब्धियाँ हैं, क्‍योंकि हम देश में इलेक्ट्रिक गाडि़यों को अपनाये जाने के एक महत्‍वपूर्ण बिंदु की ओर मजबूती से बढ़ रहे हैं।’’

 

TATA.ev इडापल्‍ली के विषय मे

TATA.ev इडापल्‍ली स्‍टोर अपने आस-पास के दूसरे रिटेल स्‍टोर्स से अलग है, क्‍येांकि इसका डिजाइन और फुटप्रिंट अनूठा है। यह देश में ब्रैंड का सबसे बड़ा ईवी स्‍टोर है, जिसका क्षेत्रफल 8800 वर्गफीट से अधिक है। यह बड़े आराम से 10 से अधिक वाहन प्रदर्शित कर सकता है और ग्राहकों तथा आगंतुकों के लिये इसके पास पार्किंग की पर्याप्‍त जगह है। स्‍टोर में 60 केडब्‍ल्‍यू डीसी फास्‍ट चार्जर और एसेसरीज की नई रेंज TATA.ev ओरिजिनल्‍स भी देखने और खरीदने के लिये उपलब्‍ध है।

अगले कुछ महीनों में TATA.ev इडापल्‍ली स्‍टोर के पास एक ईवी सर्विस फैसिलिटी होगी, जो टाटा ईवी के मालिकों का बिक्री-पश्‍चात अनुभव बेहतर बनाएगी। वर्कशॉप में 17 बे होंगे, जिनमें से 12 मेकैनिकल और 5 बॉडी शॉप के लिये होंगे। यहाँ हर महीने 800 से ज्‍यादा वाहनों पर काम किया जा सकेगा और ग्राहकों की मुलाकात बेहद प्रशिक्षित एवं कुशल कर्मचारियों से होगी।

 

TATA.ev कलमासेरी के विषय में

TATA.ev कलमासेरी स्‍टोर आगंतुकों को बेहतरीन विजिबिलिटी देता है और ग्राहक भी यहाँ टाटा ईवी का पोर्टफोलियो देख सकते हैं। इस रिटेल स्‍टोर का आकर 6100 वर्गफीट से अधिक है और यह आसानी से 6 वाहन दिखा सकता है। आगंतुकों के लिये पार्किंग की पर्याप्‍त जगह के अलावा यहाँ 60 केडब्‍ल्‍यू डीसी फास्‍ट चार्जर भी है, जो उनके ईवी को तब चार्ज कर देगा, जब वे स्‍टोर में समय बिता रहे होंगे। यहाँ समझदार ग्राहकों के लिए TATA.ev ओरिजिनल्‍स एसेसरीज रेंज भी बिक्री के लिये उपलब्‍ध है।

 

इस स्‍टोर को जल्‍दी ही ईवी सर्विस के लिये समर्पित एक सुविधा मिलेगी, जिसमें 11 मेकैनिकल बेज होंगे। बहुत योग्‍य तकनीशियनों के एक क्रू के साथ यह वर्कशॉप एक महीने में 700 से ज्‍यादा ईवी की सर्विसिंग कर सकेगी। इससे ग्राहक का अनुभव और सेवा की गुणवत्‍ता बेहतर होगी।

 

TATA.ev के ब्रैंड पिलर्स के मुताबिक, कोच्चि के रिटेल स्‍टोर्स इस ब्रैंड आइडेंटिटी के पिछले लॉन्‍च हुए स्‍टोर्स की तरह अपने मार्गदर्शक सिद्धांतों का पालन करते हैं। TATA.ev इडापल्‍ली और TATA.ev कलमासेरी के भीतर ईवी कम्‍युनिटी इवेंट्स के आयोजन की जगह भी होगी, जैसे कि इवोल्‍व मेम्‍बर्स के साथ वर्कशॉप और मुलाकातें। कंफिग्‍युरेटर स्‍क्रीन के माध्‍यम से ग्राहक अपने पसंदीदा टाटा ईवी की कीमत और खास मॉडल में उपलब्‍ध खूबियाँ तथा रंग देख सकते हैं। ईवी डीमिस्टिफायर वॉल ग्राहकों को उनके वाहन चार्ज करने के लिये उपलब्‍ध चार्जिंग के विभिन्‍न वि‍कल्‍प दिखाती है। यह यूजर के चुने हुए मार्ग पर चार्जिंग के लिये उपलब्‍ध विभिन्‍न विकल्‍प दिखाकर दो शहरों के बीच की यात्रा में रेंज की चिंता को दूर करती है। इसके अलावा, स्‍टोर में कलात्‍मक ब्‍लू टोकाई कैफे सहूलियत को बढ़ाता है, जहाँ आने वाले लोग एक भागीदार देशी ब्रैंड की कॉफी का लुत्‍फ उठा सकते हैं। इस कैफे में उपलब्‍ध क्‍यूआर कोड के इस्‍तेमाल से ‘फाइंड योर वे’ मैप को डाउनलोड कर वे स्‍टोर के बारे में ज्‍यादा जानकारी भी ले सकते हैं।

 

 

 

TATA.ev वह ब्रैंड है,‍ जिसने भारत में ईवी कैटैगरी को बढ़ावा दिया है और वह देश के बाजार में सबसे ज्‍यादा हिस्‍सेदारी के साथ 4-व्‍हीलर सेगमेंट का लगातार नेतृत्‍व कर रहा है। यह ब्रैंड केवल वर्तमान को ही आकार नहीं दे रहा है, बल्कि देश में यातायात के भविष्‍य का नेतृत्‍व भी कर रहा है। ईवी-एक्‍सक्‍लूसिव रिटेल स्‍टोर्स और उत्‍पाद-सूची जैसी उद्योग में अग्रणी मध्‍यस्‍थताओं के साथ TATA.ev अधिक हरित, सुरक्षित एवं स्‍मार्ट भविष्‍य की दिशा में सबको लेकर जाएगा। इसके उत्‍पादों में अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी का संयोजन एक बोल्‍ड डिजाइन फिलोसॉफी से किया गया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button