पूणे

सैमसंग ने एडवांस्‍ड एआई फीचर्स के साथ अपनी बीस्पोक एआई डबल डोर रेफ्रिजरेटर सीरीज लॉन्‍च की

सैमसंग ने एडवांस्‍ड एआई फीचर्स के साथ अपनी बीस्पोक एआई डबल डोर रेफ्रिजरेटर सीरीज लॉन्‍च की

 

विशाल समाचार पुणे : भारत के प्रमुख कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड, सैमसंग ने आज भारत में अपनी नई बीस्पोक एआई डबल डोर रेफ्रिजरेटर सीरीज लॉन्च की। रेफ्रिजरेटर की नई सीरीज शानदार डिजाइन और कई एआई फीचर्स से लैस है। इन फीचर्स में स्मार्टथिंग्स एआई एनर्जी मोड, स्मार्टथिंग्स होम केयर और स्मार्ट फॉरवर्ड, कन्वर्टिबल 5-इन-1, ट्विन कूलिंग प्लस™ और एक्टिव फ्रेश फिल्टर+ शामिल हैं। ये रेफ्रिजरेटर्स भारतीय उपभोक्‍ताओं की लगातार बदलती जरूरतों को पूरा करेंगे

सैमसंग बीस्पोक एआई डबल डोर रेफ्रिजरेटर सीरीज ग्लास और स्टील फिनिश में कई विकल्पों, ब्लैक ग्लास, ब्लैक मैट, लक्ज़ ब्लैक, एलिगेंट आइनॉक्स और रिफाइंड आइनॉक्स में मौजूद है, जिसमें आप अपने पसंदीदा रेफ्रिजरेटर का चुनाव कर सकते हैं। सैमसंग की नई बीस्पोक आई डबल डोर रेफ्रिजरेटर सीरीज तीन साइज- 396 लीटर, 419 लीटर और 465 लीटर में उपलब्ध होगी। 64990 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध रेफ्रिजरेटर में उपभोक्ताओं को बड़ी स्टोरेज क्षमता, सुविधा और लचीलापन मिलेगा।

सैमसंग इंडिया में डिजिटल अप्लायंसेज बिजनेस के सीनियर डायरेक्‍टर श्री सौरभ बैशाखिया ने कहा, “रेफ्रिजरेटर श्रेणी में लीडर होने के नाते, हमारा ध्यान कूलिंग के अलावा कई दूसरी चीजों पर है। उपभोक्ताओं की रोजमर्रा की लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने के लिए हमारे अप्लायंसेज यूजर्स की पहुंच और बजट में है। यह उपभोक्ताओं की जरूरतों के अनुकूल बनाए गए है और इनकी काफी शानदार डिजाइनिंग की गई है। बीस्पोक एआई डबल डोर रेफ्रिजरेटर आपके घरों में आसानी से अपनी जगह बनाकर घरों की खूसबरती में चार चांद लगाते हैं। यह एडवांस एआई फीचर्स, बीस्पोक डिजाइन और बड़ी स्टोरेज क्षमता से लैस हैं। इसमें यूजर्स को परफॉर्मेंस, ऊर्जा दक्षता और डिजाइन का परफेक्ट संयोजन मिलता है।’’

स्मार्टथिंग्स एआई एनर्जी मोड

एआई एनर्जी मोड रेफ्रिजरेटर के उपयोग के पैटर्न का विश्लेषण कर बिजली का आदर्श और अनुकूल इस्तेमाल करता है। नतीजे के तौर पर इससे बिजली के बिल में 10 फीसदी की कमी आती है। यह इंटेलिजेंट फीचर आपके घरों के बिजली के बिल में कटौती करता है। यह स्वच्छ पर्यावरण के लिए जागरूक लोगों के घरों के लिए आदर्श विकल्प बन गया है। एआई एनर्जी मोड घरेलू उपकरणों की ऊर्जा की खपत का कुशलता से प्रबंधन करने की इजाजत देता है, जिससे बिजली के बिल में काफी बचत होती है। यह फीचर बिजली के इस्तेमाल की निगरानी करता है और उसे नियंत्रित करता है। इससे रेफ्रिजरेटर समेत सभी उपकरणों की बेहतरीन परफॉर्मेंस सुनिश्चित होती है ।

स्मार्टथिंग्स होम केयर

होम केयर का फीचर रेफ्रिजरेटर के पिछले और मौजूदा संचालन की तुलना करके बार-बार पैदा होने वाली परेशानियों को दूर करता है। रेफ्रिजरेटर को आदर्श स्थिति बरकरार रखने के लिए इस फीचर से प्रैक्टिकल टिप्स मिलते हैं, जिससे बिजली की ज्यादा से ज्यादा बचत सुनिश्चित होती है और उपकरण का जीवनकाल बढ़ जाता है।

स्मार्ट लाइटिंग

स्मार्ट लाइटिंग रेफ्रिजरेटर के भीतर एक अनुकूल प्रकाश व्यवस्था दी गई है। डिमिंग मोड से धीरे-धीरे रोशनी फैलती है, जबकि ‘जेंटल लाइटिंग’ स्मार्टथिंग्स ऐप के माध्यम से चमक को एडजस्ट करने की इजाजत मिलती है। नाइट लाइट मोड दिन के समय के आधार पर अपने आप चमक को एडजस्ट करता है, जो यूजर्स के लिए काफी सुविधाजनक है।

कन्वर्टिबल 5-इन-1

 

कन्वर्टिबल 5-इन-1 फीचर आधुनिक भारतीय घरों में स्टोरेज की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए पांच कन्वर्जन मोड के साथ अतिरिक्त लचीलापन प्रदान करता है। यह फ्रिज किराने का सामान और बचा हुआ खाना रखने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है। इसमें सुव्यवस्थित तरीके से खाद्य पदार्थों को रखना सुनिश्चित होता है।

ट्विन कूलिंग प्लस

 

इस फीचर के साथ, आपको फ्रिज में दो गुना अधिक समय तक ताजगी मिलती है। बीस्पोक एआई डबल डोर रेफ्रिजरेटर में दो इवैपरेटर (वाष्पीकरण प्रणाली) और पंखे हैं जो फ्रिज और फ्रीजर सेक्शन को अलग-अलग ठंडा रखते हैं। इससे फ्रिज में 70% तक नमी बनाए रखने में मदद मिलती है। गंध से छुटकारा मिलता है और इसमें लंबे समय तक किसी भी खाने की चीज को ताजा रखा जा सकता है।

एक्टिव फ्रेश फिल्टर

 

एक्टिव फ्रेश फिल्टर+ फ्रिज के अंदर की हवा को साफ और ताजा रखता है। यह 99.99% तक बैक्टीरिया को हटाकर भोजन को खराब होने के जोखिम से बचाता है। यह गंध को भी निष्क्रिय कर देता है। यह एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर से लगातार हवा को ताजा बनाकर रखता है और इससे फ्रिज में किसी भी तरह की बदबू नहीं आती।

पावर कूल और पावर फ्रीज

 

पावर कूल और पावर फ्रीज फीचर कम समय में किसी भी चीज को ठंडा करते हैं। इससे पीने का पानी या कोल्ड ड्रिंक्स काफी तेजी से ठंडे होते हैं। इससे थोड़े ही समय में खाने को फ्रीज किया जा सकता है। यह फीचर उन स्थितियों के लिए आदर्श है जिनमें किसी भी चीज को तेजी से ठंडा करने या बर्फ जमाने की जरूरत होती है।

 

डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर

 

डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर लगातार कूलिंग करता है, यह बिजली की कम बर्बादी करता है और इसमें टूट-फूट भी कम होती है। 20 साल की वारंटी के साथ, आपको विश्वसनीय और लंबे समय तक दमदार परफॉर्मेंस मिलेगी।

 

 

 

नई बीस्पोक एआई डबल डोर रेफ्रिजरेटर सीरीज Samsung.com, रिटेल स्टोर्स और ई-कॉ

मर्स प्लेटफॉर्म पर 64,990 रुपये के शुरुआती मूल्य से उपलब्ध होगी।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button