Madhya Pradeshमध्य प्रदेश

मरीजों को बेहतरीन उपचार सुविधायें मुहैया करायें – पूर्व मंत्री श्री शुक्ल

मरीजों को बेहतरीन उपचार सुविधायें मुहैया करायें – पूर्व मंत्री श्री शुक्ल
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सफाई व सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्थायें सुनिश्चित करें – कलेक्टर

(वि.स.प्रतिनिधी )

रीवा : गांधी स्मारक चिकित्सालय एवं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के संचालन एवं क्रियान्वयन संबंधी बैठक में को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को बेहतरीन उपचार सुविधायें मुहैया कराई जांय। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल विन्ध्य क्षेत्र का महत्वपूर्ण अस्पताल है इससे लोगों को अच्छे इलाज की उम्मीद रहती है।
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में गत दिवस आयोजित बैठक में श्री शुक्ल ने कहा कि शीघ्र ही विभिन्न विभागों में नये डॉक्टर्स की नियुक्ति हो जायेगी जिससे उपचार की गुणवत्ता और भी बेहतर होगी तथा मरीजों को न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी न्यूरोलॉजी व नेफ्रोलॉजी में इलाज के कहीं नहीं जाना पड़ेगा। नये चिकित्सकों के आ जाने से इलाज की बेहतर व्यवस्थायें होंगी। उन्होंने बैठक में निर्देश दिये कि मरीजों के साथ एक या दो परिजनों को ही अस्पताल में रहने की अनुमति हो, वार्ड के बाहर वेटिंग हॉल में पर्याप्त सीट रहे। श्री शुक्ल ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में साफ-सफाई व प्रसाधन की व्यवस्थायें दुरूस्त कराने के निर्देश भी दिये। श्री शुक्ल ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सीसीटीव्ही कैमरे व इन्टरकाम व्यवस्था कराये जाने की बात कही। बैठक में चिकित्साकों पैरामेडिकल स्टाफ, पार्किंग व्यवस्था, केज्यूमेवल एवं दवाईयों की आपूर्ति पर भी चर्चा की गयी।
बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि सफाई व सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्थायें करायें। अधीक्षक लगातार निगरानी रखें तथा सभी कामों की मानीटरिंग करें। उन्होंने अस्पताल में कार्यरत पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स का समय-समय पर ओटियेंटेशन, ट्रेनिंग सेशन आयोजित किये जाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग को अन्य आवश्यक निर्माण एवं सुधार कार्य प्राथमिकता से कराने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान डीन डॉ. मनोज इंदुरकर, संजय गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एसडी गर्ग, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, डॉ. व्ही.डी. त्रिपाठी सहित चिकित्सक व निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button