रीवा

कलेक्टर ने जनसुनवाई में लोगों की सुनी समस्यायें जनसुनवाई में 87 प्रकरणों की हुई सुनवाई

कलेक्टर ने जनसुनवाई में लोगों की सुनी समस्यायें

जनसुनवाई में 87 प्रकरणों की हुई सुनवाई

विशाल समाचार संवाददाता रीवा :. कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने आमजन की समस्यायें सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान 87 आवेदकों ने अपनी समस्यायें बताई जिन्हें संबंधित अधिकारियों को समाधानकारक कार्यवाही किये जाने हेतु प्रेषित किया गया।

जनसुनवाई के दौरान तमरा गोविंदगढ़ निवासी रामराज कोल ने सौभाग्य योजनान्तर्गत विद्युत कनेक्शन न प्रदाय किये जाने की शिकायत कलेक्टर से की। कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधीक्षण यंत्री को तत्काल मौके पर जाकर वस्तुस्थिति का परीक्षण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने रहट हुजून निवासी अरूणेन्द्र पाठक के किसान सम्मान निधि प्रदाय करने, कंचनपुर पनवार के मुन्नालाल के सीमांकन कराने के आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया। जवा कल्याणपुर के निवासियों ने श्मशान से अतिक्रमण हटाने का आवेदन दिया जिसे कलेक्टर ने जवा तहसीलदार को कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इसी प्रकार जनसुनवाई में रवि चौरसिया खजुहा ने साइकिल प्रदान करने, रिमारी सिरमौर की उर्मिला साकेत ने लाड़ली बहना योजना की अवरूद्ध राशि दिलाने, रामनिवास मिश्रा गुलरिहा ने नहर का मुआवजा दिलाने तथा जरहा के निवासियों ने ग्राम पंचायत में सचिव नियुक्त करने का आवेदन दिया जिन्हें संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही किये जाने हेतु प्रेषित किया गया। पिपरवार मनगवां के सौखीलाल सेन के नक्शा में वटांकन करने के आवेदन को तहसीलदार मनगवां को कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। जनसुनवाई के दौरान हरिमणि चतुर्वेदी भनिगवां ने प्रताड़ना के विरूद्ध शिकायत की तथा रामलाल श्रीवास्तव सगरा ने पेंशन कटौती की राशि बैंक से वापस दिलाने का आवेदन दिया जिसे संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के लिये प्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये। कलेक्ट्रेट के सभागार में संयुक्त कलेक्टर पी.के. पाण्डेय ने भी जनसुनवाई

की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button