सीतामढ़ी

जिले के रुन्नीसैदपुर एवं बेलसंड प्रखंड के बाढ़ प्रभावित पंचायतों में जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में लगातार बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्य चलाए जा रहे हैं

 

जिले के रुन्नीसैदपुर एवं बेलसंड प्रखंड के बाढ़ प्रभावित पंचायतों में जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में लगातार बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्य चलाए जा रहे हैं

विशाल समाचार संवाददाता सीतामढ़ी

जिले के रुन्नीसैदपुर एवं बेलसंड प्रखंड के बाढ़ प्रभावित पंचायतों में जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में लगातार बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्य चलाए जा रहे हैं। डीएम के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित पंचायतों में बच्चों के लिए आईसीडीएस सीतामढ़ी के द्वारा सुधा दूध पाउडर का वितरण रूनी सैदपुर एवं बेलसंड प्रखंड के बाढ़ प्रभावित पंचायतों में किया जा रहा है। बेलसंड प्रखंड में अभी तक 7430 एवं रूनी सैदपुर प्रखंड में 18710 कुल 26140 सुधा दूध पाउडर का पैकेट का वितरण बच्चों के बीच में किया गया है।आईसीडीएस डीपीओ ने बताया कि उक्त कार्य लगातार किया जाएगा एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के बच्चों के लिए सुधा दूध पाउडर की उपलब्धता आगे भी सुनिश्चित की जाएगी।

PHED के द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यकता अनुसार पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। इस क्रम में PHED और यूनिसेफ के द्वारा बेलसंड प्रखंड के सौली रुपौली पंचायत के रुपौली गांव में मोबाइल वाटर फिल्टर लगाया गया है।PHED और यूनिसेफ के द्वारा ही रुनीसैदपुर प्रखंड के टोल प्लाजा के पास ईट भट्ठे के सामने मोबाइल वाटर फिल्टर लगाया गया है।

वही पशुपालन विभाग द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पशु चारा की उपलब्धता नियमित रूप से सुनिश्चित की जा रही है। लगभग 40 क्विंटल पशु चारा का वितरण किया गया है। साथ ही पशुओं के इलाज के लिए पशु मोबाइल मेडिकल भान का भी परिचालन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button