सीतामढ़ी

जिले में नशीली दवाओं/मादक पदार्थ के विरुद्ध प्रभावी कारवाई करने की दृष्टिगत जिला स्तरीय नार्को समन्वय समिति की हुई बैठक।

जिले में नशीली दवाओं/मादक पदार्थ के विरुद्ध प्रभावी कारवाई करने की दृष्टिगत जिला स्तरीय नार्को समन्वय समिति की हुई बैठक।

 

पुलिस विभाग,कस्टम एवं एस एस बी के संयुक्त टीम बनाकर लगातार अभियान चलाने का दिया गया निर्देश।

 

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता 

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सिनेमा हॉल के आसपास का क्षेत्र, बॉर्डर एरिया क्षेत्र पर विशेष फोकस किया जाए।

 

उप विकास आयुक्त श्री मनन राम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय नार्को समन्वय समिति

( NCORD)की बैठक विमर्श सभाकक्ष में की गई। बैठक में एडीएम राजस्व संदीप कुमार के साथ पुलिस विभाग के सभी वरीय पदाधिकारी, एस एस बी,कस्टम, उत्पाद एवं मद्ध निषेध,हेल्थ,शिक्षा, औषधि नियंत्रक से संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।बैठक में जिले में नशीली दवाओं एवं नशीली पदार्थों के दुरुपयोग से निपटने के उद्देश्य से रणनीतियों पर चर्चा की गई।साथ ही उप विकास आयुक्त ने कहा कि बैठक का प्राथमिक उद्देश्य अंतर्विभागीय समन्वय को मजबूत करना है।निर्देश दिया कि नशीली दवाओं/ड्रग्स के खतरे को रोकने के लिए प्रभावी उपायों को लागू करें। बैठक में डीडीसी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पंचायत राज जनप्रतिनिधियों, अनुमंडल स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों तथा विभिन्न विभागों यथा:– शिक्षा ,स्वास्थ्य,कृषि, मद्द निषेध,वन विभाग इत्यादि के माध्यम से परस्पर समन्वय स्थापित करते हुए उक्त गतिविधियों पर अंकुश लगाना सुनिश्चित किया जाए।उन्होंने कहा कि ऐसे पॉकेट को चिन्हित करें इस संबंध में सहायक औषधि निरीक्षक को सख्त निर्देशित किया गया कि जिले के सभी दवा दुकानों, विशेष कर बॉर्डर एरिया पर चल रहे दवा दुकानों पर विशेष नजर रखें। साथ ही औचक निरीक्षण करें। उनके स्टॉक का वेरिफिकेशन किया जाए।दवाओं की जांच की जाए। सहायक औषधि निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि दवा दुकानों की जांच संबंधी रिपोर्ट :–ऐसे कितने अवैध दुकानों को सील किया गया? कितने पर केस किए गए?कितने का लाइसेंस रद्द किया गया?इत्यादि से संबंधित प्रतिवेदन नियमित रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अंतर्विभागीय समन्वय बनाते हुए लगातार रेड करें।बॉर्डर से जुड़े हुए प्रखंडों पर विशेष फोकस करें। सिनेमा हॉल के आसपास का क्षेत्र, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, अन्य महत्वपूर्ण भीड़–भाड़ वाले जगहों पर फोकस करते हुए लगातार अभियान चलाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button