सीतामढ़ी

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई आयोजित

 

 

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई आयोजित।

सीतामढ़ी ( वि.स.प्रतिनिधी)

सीतामढ़ी के जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रभारी सिविल सर्जन सह एसीएमओ डॉ. जियाउद्दीन जावेद, डीवीडीसीओ डॉ. रवींद्र कुमार यादव, एनसीडीओ डॉ. सुनील कुमार सिन्हा, डीआईओ डॉ. मुकेश कुमार, जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री असित रंजन, डीपीसी, डीसीएम, डीएमई और सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, ब्लॉक हेल्थ मैनेजर, ब्लॉक कम्युनिटी मोबिलाइजर सहित पिरामल फाउंडेशन टीम, यूनिसेफ ने भाग लिया ।

 

बैठक में प्रखण्डवार एएनसी रजिस्ट्रेशन, संस्थागत प्रसव, परिवार नियोजन, एमडीआर सीडीआर, टीकाकरण की स्थिति सहित विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। जिला पदाधिकारी द्वारा जेबीएसवाई भुगतान में बैकलॉग को जल्द से जल्द खत्म करने का निर्देश दिया गया तथा जिन प्रखंडों में अधिक बैकलॉग होगा उनके वेतन पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया, साथ ही आगामी 15 दिनों में सभी प्रकार के बैकलॉग को खत्म किया जाए। जन शिकायतों को सुगमता पूर्वक प्राप्त किया जाए और त्वरित कार्रवाई करते हुए उसका समाधान किया जाए ऐसी व्यवस्था विकसित किया जाए। जिला पदाधिकारी द्वारा संस्थागत प्रसव के क्षेत्र में लक्ष्य के अनुरूप कमजोर प्रदर्शन करने वाले संस्थानों के प्रभारी को फटकार लगाते हुए इसे शत प्रतिशत प्राप्ति हेतु कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया गया। चोरौत के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की बैठक में अनुपस्थिति के कारण उनसे स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया।

 

इस बैठक में सीतामढ़ी जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति पर विस्तृत चर्चा और आवश्यक सुधार के लिए योजनाएं बनाने का निर्देश दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button