Techपूणे

भारत में सैमसंग ने बढ़ाया पहनने वाले ग्‍लैक्‍सी उत्‍पादों का दायरा, प्रीमियम अनुभव अब और भी करीब

भारत में सैमसंग ने बढ़ाया पहनने वाले ग्‍लैक्‍सी उत्‍पादों का दायरा, प्रीमियम अनुभव अब और भी करीब

 

38,999 रुपये से शुरू हो रही गैलेक्सी रिंग की कीमत

 

पुणे: भारत के प्रमुख उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने अपनी नई गैलेक्सी रिंग लॉन्च की है। यह स्लिक, स्टाइलिश और हल्की रिंग सैमसंग के हेल्थ टेक्नोलॉजी में नए दौर की शुरुआत करती है। गैलेक्सी रिंग ग्राहकों को व्यक्तिगत स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां और उनके मुताबिक गाइडेंस देने में मदद करेगी, जिससे उनकी सेहत को नई दिशा मिलेगी।

 

गैलेक्सी रिंग: स्मार्ट हेल्थ मैनेजमेंट का अगला कदम है। यह रिंग केवल हेल्थ ट्रैकिंग तक सीमित नहीं है। यह यूजर्स को उनके रोजमर्रा के पैटर्न समझने और बेहतर स्वास्थ्य लक्ष्यों को पाने में मदद करती है। रिंग में लगे एडवांस्ड सेंसर हार्ट रेट, स्लीप क्वालिटी और अन्य महत्वपूर्ण सेहत संबंधी आंकड़ों पर नजर रखते हैं।

 

आपकी सेहत पर हर समय नज़र रखने वाला हल्का और स्टाइलिश वियरेबल गैलेक्सी रिंग को 24/7 हेल्थ मॉनिटरिंग के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है, जो आपकी रोजमर्रा की सेहत के लिए सरल और उपयोगी जानकारियां प्रदान करता है। यह रिंग न केवल शानदार स्टाइल के साथ आती है, बल्कि समय के साथ इसका आकर्षण भी बरकरार रहता है। 9 अलग-अलग साइज में उपलब्ध गैलेक्सी रिंग साइज 5 से लेकर 13 तक उपलब्ध है, ताकि हर किसी के लिए सही फिट हो सके। साइज 5 का वजन केवल 2.3 ग्राम है और इसकी चौड़ाई 7.0 मिमी है, जो इसे बेहद हल्का और पूरे दिन आराम से पहनने लायक बनाता है। सबसे बड़े साइज 13 में इसका वजन भी सिर्फ 3 ग्राम होता है। इसका अनोखा कॉनकेव डिज़ाइन न केवल इसे मजबूत बनाता है, बल्कि इसे स्टाइलिश भी बनाता है। अपने छोटे आकार के बावजूद, यह रिंग 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। इसे चार्ज करने के लिए एक खास क्लैमशेल डिज़ाइन वाले चार्जिंग केस के साथ पेश किया गया है, जो दिखने में एक आभूषण बॉक्स जैसा लगता है। चार्जिंग केस पर एलईडी लाइटिंग दी गई है, जो चार्जिंग की स्थिति को दर्शाती है। गैलेक्सी रिंग का हल्का और टिकाऊ डिज़ाइन इसे हर दिन पहनने के लिए आदर्श बनाता है, जिससे आप स्टाइल और सेहत दोनों का पूरा आनंद उठा सकते हैं।

 

गैलेक्सी रिंग प्रीमियम क्वालिटी से तैयार की गई है, जिसमें टाइटेनियम फिनिश का इस्तेमाल हुआ है। यह रिंग IP68 रेटिंग के साथ पानी और धूल से पूरी तरह सुरक्षित है। साथ ही, इसकी 10ATM रेटिंग इसे 100 मीटर गहराई तक पानी के भीतर इस्तेमाल के लिए उपयुक्त बनाती है। यह रिंग न केवल स्टाइलिश है, बल्कि सभी तरह के रोजमर्रा के इस्तेमाल और एडवेंचर के लिए भी एक मजबूत साथी साबित होती है।

 

सैमसंग इंडिया के एमएक्स बिजनेस के उपाध्यक्ष, आदित्य बब्बर ने कहा, “गैलेक्सी रिंग का लॉन्च हमारी अत्याधुनिक तकनीकों को सभी के लिए सुलभ बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। यह वियरेबल डिवाइस न केवल यूजर्स को स्वास्थ्य से जुड़े डेटा को समझने में मदद करता है, बल्कि स्वास्थ्य निगरानी के एक नए दौर की शुरुआत करता है। गैलेक्सी रिंग एक साधारण एक्सेसरी नहीं है, बल्कि एक स्मार्ट हेल्थ-टेक उपकरण है जो एडवांस्ड एआई से संचालित होता है। इसके हल्के और स्लिक डिजाइन के साथ, यह यूजर्स को 24/7 स्वास्थ्य की निगरानी करने की सुविधा देता है। चाहे आप कहीं भी हों, गैलेक्सी रिंग आपकी सेहत को बेहतर तरीके से ट्रैक करने और स्वस्थ भविष्य की ओर बढ़ने में मदद करती है।” गैलेक्सी रिंग का टिकाऊ डिजाइन इसे हर तरह के माहौल में उपयोगी बनाता है – चाहे आप ऑफिस में हों, वर्कआउट कर रहे हों या पानी के अंदर किसी एडवेंचर पर।

 

 

सैमसंग की “हेल्थ एआई” तकनीक से लैस, गैलेक्सी रिंग आपको रियल-टाइम में हेल्थ से जुड़ी अहम जानकारियां और सुझाव देती है। इसे पहनना बेहद आसान है, और इसका एआई-संचालित सिस्टम बैकग्राउंड में लगातार काम करता रहता है। यह आपकी सेहत के अनुसार जरूरी सलाह और हेल्थ टिप्स मुहैया कराता है – वो भी बिना किसी सब्सक्रिप्शन के। सभी डेटा को सैमसंग हेल्थ ऐप में इंटीग्रेट किया गया है ताकि यूजर्स को आसानी से अपनी हेल्थ रिपोर्ट्स और इनसाइट्स मिल सकें।

 

 

गैलेक्सी रिंग सैमसंग की एडवांस्ड स्लीप एनालिसिस और स्लीप एआई एल्गोरिदम से लैस है। यह न सिर्फ आपकी नींद का स्कोर बताता है बल्कि खर्राटों, नींद के पैटर्न, हृदय और श्वसन दर जैसी अहम जानकारियों का भी विश्लेषण करता है। यह आपकी नींद की क्वालिटी पर एक विस्तृत और सटीक रिपोर्ट देता है, ताकि आप अपनी नींद को बेहतर बना सकें।

 

 

गैलेक्सी रिंग का एआई आपको एक एनर्जी स्कोर देता है, जो आपके रोजमर्रा के जीवन में आपकी शारीरिक और मानसिक फिटनेस का प्रभाव बताता है। यह स्कोर चार अहम फैक्टर्स पर आधारित होता है: जिसमें नींद की गुणवत्ता, दिनभर की एक्टिविटी, हृदय गति (नींद के दौरान) और हार्ट रेट वेरिएशन (नींद के दौरान) शामिल होता है। यह रिपोर्ट आपको आपकी सेहत के हर पहलू के बारे में जागरूक करती है और आपको स्वस्थ जीवनशैली अपनाने में मदद करती है। गैलेक्सी रिंग इस बात का भरोसा देती है कि आप न सिर्फ अपनी फिटनेस पर नजर रख पाएंगे, बल्कि एक बेहतर जीवनशैली की ओर कदम बढ़ा सकेंगे।

 

 

 

इसके अलावा, वेलनेस टिप्स फीचर्स व्यापक डेटा संचालित है और यूजर्स के लक्ष्यों के अनुसार सूचना प्रदान करती है। गैलेक्सी रिंग आपकी सेहत के लक्ष्यों के मुताबिक जानकारी देती है, ताकि आप बेहतर महसूस कर सकें और अपने वेलनेस टारगेट पूरे कर सकें। यह आपकी हृदय गति पर नजर रखती है और अगर यह सामान्य से ज्यादा या कम हो जाए, तो तुरंत अलर्ट भेजती है, जिससे आप अपनी सेहत से जुड़ी जानकारी से हमेशा अपडेट रह सकें। गैलेक्सी रिंग खुद से आपकी चलने या दौड़ने की गतिविधियों को पहचानती है और आपकी प्रोग्रेस को ट्रैक करती है। यह आपको प्रेरित रखने के लिए पैसिव अलर्ट भी भेजती है। गैलेक्सी स्मार्टफोन यूजर्स गैलेक्सी रिंग के जरिए डबल पिंच जैसे आसान जेस्चर का इस्तेमाल कर फोटो ले सकते हैं या अलार्म बंद कर सकते हैं – वह भी बिना फोन उठाए। जब आप गैलेक्सी रिंग को गैलेक्सी वॉच के साथ पहनते हैं, तो दोनों डिवाइस एक साथ मिलकर ज्यादा सटीक हेल्थ ट्रैकिंग और 30% बेहतर बैटरी लाइफ देते हैं।

 

 

डिजाइन, उपलब्धता और कीमत

 

 

गैलेक्सी रिंग की कीमत 38,999 रुपये से शुरू होती है और यह Samsung.com, चुनिंदा रिटेल स्टोर्स, Amazon.in और Flipkart.com पर उपलब्ध होगी।

 

 

गैलेक्सी रिंग तीन आकर्षक रंगों में उपलब्ध है: टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर, और टाइटेनियम गोल्ड। यह रिंग आपकी पर्सनल स्टाइल से मेल खाते हुए एक पारंपरिक रिंग की तरह आराम से उंगली में फिट होती है। जो ग्राहक सही साइज को लेकर कन्फ्यूज हैं, वे गैलेक्सी रिंग खरीदने से पहले साइजिंग किट मंगाकर परफेक्ट फिट वेरिफाई कर सकते हैं।

 

 

ग्राहक गैलेक्सी रिंग को मात्र 1,625 रुपये प्रति माह की शुरुआती कीमत पर 24 महीने की नो कॉस्ट ईएमआई के साथ प्रमुख बैंक कार्ड्स के साथ-साथ सैमसंग फाइनेंस+ और बजाज फाइनेंस के माध्यम से खरीद सकते हैं। इसके अलावा, सैमसंग 18 अक्टूबर 2024 तक गैलेक्सी रिंग खरीदने वाले ग्राहकों को 25W ट्रैवल एडॉप्टर भी दे रहा है।

 

 

ग्राहक इसे 1,625 रुपये प्रति माह की शुरुआती कीमत पर 24 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई पर खरीद सकते हैं। यह सुविधा प्रमुख बैंक कार्ड्स, Samsung Finance+ और बजाज फाइनेंस के माध्यम से उपलब्ध है।18 अक्टूबर 2024 तक गैलेक्सी रिंग खरीदने वाले ग्राहकों को 25W ट्रैवल एडॉप्टर मुफ्त में मिलेगा, जिससे यह डील और भी शानदार बन जाती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button