उत्तर प्रदेशराजनीति

यूपी उपचुनाव: BJP ने हाईकमान को भेजी गई 9 सीटों पर इन 27 नामों की लिस्ट, रेस में ये दिग्गज

यूपी उपचुनाव: BJP ने हाईकमान को भेजी गई 9 सीटों पर इन 27 नामों की लिस्ट, रेस में ये दिग्गज

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन तेज कर दिया है. यूपी बीजेपी के ओर से एक लिस्ट पार्टी हाई कमान को भेजी गई है. इस लिस्ट में हर सीट पर संभावित तीन उम्मीदवारों के नाम भेजे गए हैं. इन तीनों नामों में से किसी के नाम पर अब हाई कमान मुहर लगा सकता है.

यूपी में उपचुनाव को लेकर बीजेपी हाई कमान तक यूपी बीजेपी की वो लिस्ट जिन पर दिल्ली में विचार विमर्श किया जा रहा है, सामने आई है. नौ सीटों पर ये वो नाम हैं जिनकी लाटरी दिल्ली हाईकमान निकालने वाला है. ये वो नाम हैं जिन्हें यूपी बीजेपी कोर ग्रुप ने पहले खुद सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक विचार विमर्श किया था. उसके बाद इन नामों को लेकर दिल्ली हाईकमान के दरबार में गए थे.

यहां देखें लिस्ट

उपचुनाव के लिए कटेहरी विधानसभा सीट से अवधेश द्विवेदी, धर्मराज निषाद और अजीत सिंह का नाम भेजा गया है. वहीं मिल्कीपुर विधानसभा सीट से गोरखनाथ बाबा, चन्द्रभान पासवान और रामू प्रियदर्शी का नाम भेजा गया है. जबकि समाजवादी पार्टी के गढ़ करहल से अनुजेश प्रताप सिंह, शिवम् चौहान और वीरेंद्र शाक्य का नाम भेजा गया है.

इनके अलावा गाजियाबाद सीट से संजीव शर्मा, मयंक गोयल और ललित जायसवाल का नाम गया है. सिसामऊ सीट से नीतू सिंह, नीरज चतुर्वेदी और सुरेश अवस्थी का नाम हाईकमान के पास गया है. वहीं कुंदरकी से शेफाली सिंह, रामवीर सिंह और मनीष सिंह का नाम भेजा गया है. जबकि खैर से सुरेंद्र दिलेर, भोला दिवाकर और मुकेश सूर्यवंशी का नाम गया है.

जबकि मंझवा विधानसभा सीट से उत्तर मौर्य, सूचि स्मिता मौर्य और सीएल बिंद का नाम हाईकमान के पास गया है. दूसरी ओर फूलपुर सीट से अनिरुद्ध पटेल, दीपक पटेल और कविता पटेल का नाम गया है. जबकि मीरापुर सीट से राजपाल सैनी, मिथिलेश पाल और प्रशांत गुर्जर का नाम भेजा गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button