पूणेविजनेस

होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने लॉन्च की सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल ‘भारत की पहली 300 सीसी फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल’

होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने लॉन्च की सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल ‘भारत की पहली 300 सीसी फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल’

 

पुणे : होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने आज हरित परिवहन समाधानों में देश के रूपान्तरण में बड़ी उपलब्धि दर्ज करते हुए नए सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल का लॉन्च किया है। पर्यावरण के प्रति सजग राइडरों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन की गई, यह भारत की पहली 300 सीसी फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल है। उपभोक्ता अपने नज़दीकी बिगविंग डीलरशिप्स पर 2024 होण्डा सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल की बुकिंग कर सकते हैं, यह रु 1,70,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है।

नई सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल के लॉन्च पर बात करते हुए श्री सुत्सुमु ओतानी, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीएफओ, होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, ‘‘होण्डा में हमने 2050 तक अपने सभी प्रोडक्ट्स और कॉर्पोरेट गतिविधियों में कार्बन न्यूट्रेलिटी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। स्थायी प्रोडक्ट इनोवेशन के लिए अपनी प्रतिबद्धता के तहत आज हम सीबी300एफ का नया फ्लेक्स-फ्यूल वर्ज़न लेकर आए हैं, यह उत्सर्जन को कम करने और भारत की ऊर्जा संबंधी ज़रूरतों को पूरा करने की हमारी यात्रा में उल्लेखनीय उपलब्धि है। विश्वस्तर पर फ्लेक्स-फ्यूल टेक्नोलॉजी में एक दशक से अधिक विशेषज्ञता के साथ, होण्डा ने भारतीय उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए इस मोटरसाइकिल को विशेष रूप से विकसित किया है, जो भारत के दोपहिया बाज़ार के लिए फ्लेक्स-फ्यूल की तरफ़ बदलाव को आसान बनाएगी। नई सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल का लॉन्च भारत सरकार के एथेनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल (ईबीपी) प्रोग्राम को समर्थन प्रदान करने तथा स्वच्छ एवं हरित भविष्य में योगदान देने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।’’

लॉन्च के अवसर पर बात करते हुए श्री योगेश माथुर, डायरेक्टर, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, ‘‘भारतीय उपभोक्ताओं में ऐसी मोटरसाइकिलों की मांग तेज़ी से बढ़ रही है, जो अच्छा परफोर्मेन्स दें और साथ ही पर्यावरण के अनुकूल भी हों। होण्डा सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल आधुनिक टेक्नोलॉजी एवं पर्यावरण के प्रति सजगता का बेहतरीन संयोजन है, जो राइडरों को फ्लेक्स-फ्यूल विकल्प चुनने की आज़ादी देगी साथ ही उस विश्वसनीयता और परफोर्मेन्स को सुनिश्चित करेगी, जिसके लिए होण्डा को जाना जाता है। मार्केट में इस नए विकल्प को लाते हुए तथा प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेन्ट में नए बेंचमार्क स्थापित करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है।’’

पर्यावरण के अनुकूल पावरफुल परफोर्मेन्सः

होण्डा सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल कोई समझौता न करने वाली स्ट्रीट फाइटर है, एक ऐसी मोटरसाइकिल जो पर्यावरण के अनुकूल और शक्तिशाली है। यह E85 (85 फीसदी एथेनॉल और 15 फीसदी गैसोलीन) तक ईंधन के लिए कम्प्लायन्ट 293.52 सीसी, ऑयल-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर PGM-FI इंजन के साथ आती है। यह 18.3 kW की पावर और 25.9 Nm का पीक टोर्क देती है।

इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से युक्त है। इसमें असिस्ट स्लिपर क्लच भी है, जो कम फोर्स के साथ तेज़ी से गियर शिफ्ट करता है और डाउन शिफ्टिंग के दौरान रियल व्हील हॉपिंग को रोकता है।

शानदार हैण्डलिंग और आधुनिक टेक्नोलॉजीः

सुरक्षा और परफोर्मेन्स के संयोजन सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल में दोनों एंड्स पर डिस्क ब्रेक्स (276 एमएम फ्रंट और 220 एमएम रियर), ड्यूल चैनल एबीएस और होण्डा का सलेक्टेबल टोर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) स्टैण्डर्ड हैं। इसके अलावा गोल्डन कलर यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और 5-स्टैप एडजस्टेबल रियर मोनो शॉक सस्पेंशन राइडिंग का आरामदायक अनुभव प्रदान करते हैं। इसके अलावा इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम है।

सीबी300एफ का अडवान्स्ड फुली डिजिटल इन्स्ट्रुमेन्ट पैनल 5 लैवल्स की कस्टमाइज़ेबल ब्राइटनैस के साथ आता है और स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, ट्विन ट्रिप मीटर्स, गियर पॉज़िशन इंडीकेटर और क्लोक के साथ हर ज़रूरी जानकारी डिस्प्ले करता है। इसमें इंटेलीजेन्ट एथेनॉल इंडीकेटर भी है, जो उस समय चमकने लगता है कि जब वाहन में ज़्यादा एथेनॉल कंटेंट गैसोलीन (85 फीसदी से अधिक) भर जाता है।

कीमत, कलर और उपलब्धताः

 

सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल की पेशकश के द्वारा, एचएमएसआई आधुनिक समाधानों के साथ दोपहिया परिवहन के भविष्य को आकार देने के लिए निरंतर प्रयासरत है, जो पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर भी खरे उतरें।

 

2024 होण्डा सीबी300एफ फ्लेक्स-फ्यूल सिंगल वेरिएंट में और दो कलर्स-स्पोर्ट्स रैड एवं मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक में उपलब्ध है। यह रु 1,70,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की आकर्षक कीमत पर आती है। बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं तथा यह अक्टूबर 2024 के अंतिम सप्ताह से देश भर में होण्डा के सभी बिगविंग डीलरशिप्स में उपलब्ध होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button