Madhya Pradeshआरोग्य

कोरोना का टीका है संजीवनी, बचायेगा तीसरी लहर से

कोरोना का टीका है संजीवनी, बचायेगा तीसरी लहर से

रीवा( मध्य प्रदेश):मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना का टीका संजीवनी है, जो संभावित कोरोना की तीसरी लहर से आमजन को बचायेगा। प्रदेश सरकार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिये सभी माकूल इंतजाम कर लिये हैं। प्रदेश की जनता को भी सजग और सतर्क रहना होगा। 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना महामारी अभी गई नहीं है। हमको सजग और सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को कोविड के संक्रमण को रोकने के अनुकूल व्यवहार को अपनाना होगा। हर नागरिक को मास्क लगाना होगा, सामाजिक दूरी बनाए रखना होगा तथा सैनिटाइजर एवं साबुन से हाथ धोना होगा। मुख्यमंत्री ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि बाजार में सभी दुकानदार मास्क लगाकर रखें, एक साथ दुकान में भीड़ न होने दें, ग्राहक भी हमेशा मास्क लगाकर ही दुकान जाए। उन्होंने कहा है कि 'मास्क नहीं तो सामान नहीं' को अपनाएं और दुकानदार ने मास्क नहीं लगाया तो सामान खरीदने नहीं जाएं। अपने आप को बचाने के लिए कई चीजें करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति कोरोना का टीका लगवाएं। यह टीका संजीवनी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी ने कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश की भयावह स्थिति देखी है, इसलिए कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी व्यक्तियों को टीकाकरण कराना आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना टीके का पहला डोज लगवा लिया है, उन्हें दूसरा डोज भी लगवाना होगा तभी हम इस भयावह महामारी से सुरक्षित रह सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button