Uncategorized

सोनापट्टी स्थित लोहिया भवन में सम्मान समारोह संपन्न

सोनापट्टी स्थित लोहिया भवन में सम्मान समारोह संपन्न

विशाल समाचार टीम बिहार

सीतामढ़ी बिहार : सोनापट्टी स्थित लोहिया भवन में सम्मान समारोह सह काव्यगोष्ठी का आयोजन हुआ। अखिल भारतीय साहित्य परिषद के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता वरीय साहित्यकार उमाशंकर लोहिया व संचालन संगठन मंत्री वाल्मीकि कुमार ने की। मौके पर संगठन की ओर से पूर्व सैनिकों का संगठन वेटरेंस इंडिया के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव सह जिला कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व सैनिक अनिल कुमार को करीब दो दर्जन पूर्व सैनिकों के लिए सम्मान पत्र और अंगवस्त्र सौंप कर सम्मानित किया गया। साथ ही सामाजिक कार्यों में सराहनीय योगदान के लिए मो नेयाज और साहित्य के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए चर्चित गजलकार गुफरान राशिद व जितेंद्र झा आजाद को अंगवस्त्र और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मौके पर काव्यगोष्ठी का आगाज करते हुए गुफरान राशिद ने अपनी रचना ” गर मरूं तो तिरंगे का कफन देना, हिन्द में जन्मे है हिन्द में ही दफन देना ” प्रस्तुत की। जितेंद्र झा आजाद ने ” बड़ा होकर सीमा पर मैं दुश्मन का दिल दहलाऊँगा, कट जाए चाहे शीश मगर पीठ नही दिखलाऊंगा ” और वरीय साहित्यकार बच्चा प्रसाद विह्वल ने ” सुरक्षित है देश की सीमा जिसपे सैनिक कुर्बान है, जान न्योछावर कर दे राष्ट्र पे ये उनका फरमान है ” प्रस्तुत कर भरपूर तालिया बटोरी। कार्यक्रम को गति देते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष मुरलीधर झा मधुकर ने ” जिन्होंने प्राण देकर ओढ़ लिया तिरंगा, उनके ही शान में लहराता तिरंगा ”

और संगठन मंत्री वाल्मीकि कुमार ने ” धधकते समर में जवानों का जलवा, सच में गजब का कहर ढा रहा था ” प्रस्तुत कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वही संरक्षक उमाशंकर लोहिया ने ” धर्म की आड़ में जिस दिन मुल्क मेरा तकसीम हुआ, अब तलक टिसता जख्म पुराना दिखाई देता है ” प्रस्तुत की।
मौके पर आग्नेय कुमार, अमृतांशु कुमार व नंदिनी सिन्हा ने भी अपनी रचना प्रस्तुत कर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button